सरहद के दोनों तरफ हैं अच्छे इंसान: आनंद एल राय

‘हैप्पी भाग जाएगी’ फिल्म का प्रमोशन करने के साथ ही लखनऊ के जायकों का भी स्टार कास्ट ने लुत्फ उठाया

Captureऐश्वर्या गुप्ता
लखनऊ। बालीवुड के जाने-माने निर्देशक आनंद एल राय अपनी आने वाली फिल्म हैपी भाग जाएगी का प्रमोशन करने लखनऊ आये थे। उन्होंने अपनी फिल्म की स्टार कास्ट के साथ यूपी की राजधानी लखनऊ की खास-खास जगहों को घूम कर देखा। उन्हें लखनऊ काफी पसंद आया क्योंकि फिल्म तनु वेड्स मनु का पार्ट वन और टू दोनों यूपी में बनी थी। इन दोनों फिल्मों ने अच्छी प्रशंसा बटोरी। इसलिए तनु वेड्स मनु और रांझणा जैसी बेहतरीन मूवी का निर्देशन कर चुके डॉयरेक्टर आनंद एल राय ने बताया कि सरहद के दोनों तरफ इंसान एक जैसे हैं और वहां पर रिश्ते भी वैसे ही हैं जैसे यहां पर हैं। आनंद ने बताया कि इस फिल्म की शूटिंग अमृतसर , चंडीगढ़ के साथ – साथ पाकिस्तान के लाहौर और कराची में भी हुई है। फिल्म के बारे में आनंद कहते हैं कि इसमें कोई पॉलिटिक्स नहीं दिखाई गयी है। यह एक अच्छी मूवी है जिसे हर क्लास की ऑडियंस पसंद करेगी।
अब ज्यादा प्रेशर फील कर रही हूं: डायना पेंटी
फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए मैंने हिंदी पर बहुत मेहनत की है। ये कहना है कॉकटेल मूवी से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली डायना पेंटी का। फिल्म में अपने किरदार के बारे में बात करते हुए डायना पेंटी ने बताया की मूवी में मेरे किरदार का नाम हरप्रीत है, जिसे हैप्पी के नाम से लोग ज्यादा पहचानते हैं। हैप्पी एक बहुत खुशमिजाज लडक़ी है अपने नाम की ही तरह विहैब करती है। इसलिए इस मूवी के लिए मुझे काफी मेहनत करनी पड़ी। जहां मुझे हिंदी बोलने में दिक्कत थी, मैंने उसे सीखा। उसके बाद फिल्म के लिए पंजाबी भी सीखनी पड़ी। क्योंकि ये एक पंजाबी रोल था, जिसे निभा पाना आसान नहीं था। डायना ने काम के प्रेशर से जुड़े सवाल पर कहा कि मूवी के दौरान काम का प्रेशर अधिक नहीं रहा लेकिन अब प्रेशर फील कर रही हूं। क्यूंकि काफी लंबे वक्त बाद दर्शकों के सामने आऊंगी , साथ ही यह भी पता नहीं की दर्शकों को मेरा काम पसंद आयेगा या नहीं। कॉकटेल के बाद इंडस्ट्री से गायब हो जाने पर डायना ने बताया की मैं अपने आप को तैयार कर रही थी , साथ ही इंतजार था, एक अच्छी स्क्रिप्ट का। जो अब जाकर मेरे हाथ लगी है। बहुत खुश हूं आनंद जी के साथ काम करके।

स्क्रिप्ट्स को लेक र सेलेक्टिव हो गया हूं : अभय देओल
हैपी भाग जाएगी फिल्म के अभिनेता अभय देओल ने बताया कि मैं फिल्मों की स्क्रिप्ट्स को लेकर अब ज्यादा सेलेक्टिव हो गया हूं। आजकल कई फिल्में सिर्फ बिजनेस करने फ्लोर पर आती हैं।फिलहाल तो फिल्म अच्छी होनी चाहिए जो दर्शको के दिल को छुए। मैं इसलिए हमेशा ऐसी ही फिल्में करना चाहता हूं, जिसमें मुझे दर्शको का प्यार मिलता रहे। हैप्पी भाग जाएगी फिल्म के बारे में अभय ने बताया की इस फाइल का कांसेप्ट एकदम अलग है, फुल एंटरटेनिंग मूवी है। फिल्म में दुल्हन शादी से पहले भाग जाती है। उसके बाद किस तरह की सिचुएशन पैदा होती हैं, ये देखने पर आपको पता चलेगा। मैंने अपने किरदार के साथ पूरी ईमानदारी बरती है।

मिस करता हूं इस शहर को: अली फजल
लखनऊ से हॉलीवुड तक की एक्टिंग जर्नी तय करने वाले अली फजल ने कहा कि फिल्म में उनका अहम किरदार है। जो बहुत ही अच्छा है। वो म्यूजिक में कुछ करना चाहता है और लोगों को हमेशा खुश रखता है। अपनी एक्टिंग के बारे में बात करते हुए अली कहते हैं कि मैं हमेशा खुद से ही अपना कॉम्पटीशन मानता हूं , अपनी एक्टिंग से ही सीखता हूं। लखनऊ के बारे में अली ने बताया कि मेरी तो जड़ेंं ही यहां से जुड़ी हुई हैं। इसलिए लखनऊ को अक्सर मिस करता हूं। यहां आकर मेरी कई यादें ताजा हो जाती हैं। इसलिए काम के बाद सभी स्टार कास्ट को लखनऊ की सैर कराऊंगा।

Pin It