सरकार बिना भेदभाव के सभी के विकास के लिए प्रतिबद्ध: सीएम

बिहार की जनता ने साम्प्रदायिक शक्तियों को शिकस्त दी
तेजाब हमले से पीडि़त रूसी महिला को प्रदेश सरकार देगी 5 से 10 लाख रुपए की आर्थिक मदद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
Captureलखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि आदमी, आदमी की सामूहिक हत्या करे इससे ज्यादा दु:खद कुछ नहीं हो सकता। इसलिए भारत सहित विभिन्न देशों ने पेरिस की आतंकवादी हमले की घटना पर दु:ख व्यक्त करते हुए कड़े शब्दों में इसकी निन्दा की है।
मुख्यमंत्री जनपद जौनपुर में हेलीपैड पर मीडिया प्रतिनिधियों से वार्ता कर रहे थे। एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि बिहार की जनता ने साम्प्रदायिक शक्तियों को शिकस्त दी है।
श्री यादव ने कहा कि समाजवादी पेंशन योजना के जरिए 45 लाख गरीब परिवारों को आर्थिक सहायता पहुंचायी जा रही है। चालू वित्तीय वर्ष में इसके लिए 2,727 करोड़ रुपये की व्यवस्था है। जनपद जौनपुर में 01 लाख से भी अधिक लोगों को इस योजना के तहत लाभान्वित किया जा रहा है। प्रदेश सरकार बिना भेद-भाव के सभी के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। इस उद्देश्य से किसानों के लिए नि:शुल्क सिंचाई, नि:शुल्क ‘108’ समाजवादी एम्बुलेन्स सेवा एवं ‘102’ नेशनल एम्बुलेन्स सर्विस, मुफ्त इलाज, दवाई, पैथोलॉजिकल जांच, एक्स-रे, अल्ट्रासाउण्ड की सुविधाएं समाजवादी सरकार द्वारा मुहैया करायी जा रही हैं। आगामी वर्ष में शहरों में 22 से 24 घण्टे तथा ग्रामीण इलाकों में 16 घण्टे बिजली आपूर्ति सुलभ होगी। जौनपुर जिले में राजकीय मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया गया है, जिसका कार्य प्रगति पर है।
पत्रकारों द्वारा जनपद में 132 के.वी.ए. पावर सब-स्टेशन बनकर तैयार होने की जानकारी देने पर श्री यादव ने जिलाधिकारी जौनपुर को इसे शीघ्र ही संचालित कराने का निर्देश दिया। वाराणसी जनपद में रूसी युवती पर तेजाब फेंके जाने की घटना की निन्दा करते हुए उन्होंने कहा कि घायल युवती का इलाज प्रदेश सरकार करा रही है तथा उसे 5 से 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता भी दी जाएगी। जंघई सडक़ को बनवाने की मांग पर मुख्यमंत्री ने इसके लिए बजट में व्यवस्था का आश्वासन दिया। इस अवसर पर मंत्री पारसनाथ यादव, जगदीश सोनकर, शैलेन्द्र यादव उर्फ ललई, विधायक सचिन्द्र नाथ त्रिपाठी, श्रीमती श्रद्धा यादव एवं अन्य जनप्रतिनिधिगण, पुलिस महानिदेशकजगमोहन यादव, आयुक्त वाराणसी मण्डल नितिन रमेश गोकर्ण सहित प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारीगण मौजूद थे।

Pin It