सरकार ने किए ऐतिहासिक विकास कार्य

  • सीएम ने किया 154 करोड़ रु0 की 84 परियोजनाओं का लोकार्पण और 88 करोड़ रु. की 41 परियोजनाओं का शिलान्यास

Capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार ने प्रदेश में विकास के ऐतिहासिक कार्य किये हैं। गांव से लेकर शहर तक विकास के कार्य हुए हैं। प्रदेश सरकार ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुत ज्यादा काम किए हैं। प्रदेश में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे, मेट्रो रेल के साथ-साथ सडक़ों का चौड़ीकरण और सेतुओं का बड़े पैमाने पर निर्माण कराया जा रहा है।
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव फैजाबाद के ग्राम सोनवा में ओरियर मवई घाट पर गोमती नदी पर निर्मित किए गए सेतु का लोकार्पण करने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे। सीएम अखिलेश यादव ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे का जिक्र करते हुए कहा कि देश के इस सबसे लम्बे प्रवेश नियंत्रित मार्ग के निर्माण में किसानों ने स्वयं आगे बढक़र अपनी जमीनें दीं। इस मार्ग के लिए जमीन के अधिग्रहण में कहीं कोई दिक्कत नहीं हुई। उन्होंने कहा कि किसानों को उनकी भूमि की कीमत से अधिक भुगतान किया गया। उन्होंने कहा कि ‘108’ समाजवादी स्वास्थ्य सेवा तथा ‘102’ नेशनल एम्बुलेंस सर्विस के माध्यम से लोगों को मुफ्त अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। कॉल करने के मात्र आधे घण्टे के अंदर यह सेवाएं रोगियों को उपलब्ध हो रही हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सोनवा, राजकीय बालिका इण्टर कॉलेज सोनवा एवं विकास खण्ड मिल्कीपुर में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सराय धनेठी का शिलान्यास भी किया। इस अवसर पर उन्होंने 154 करोड़ रुपये लागत की 84 परियोजनाओं का लोकार्पण तथा 88 करोड़ लागत की 41 परियोजनाओं का भी शिलान्यास किया। अपने फैजाबाद भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री ने सराय धनेठी, अजरौली, मिल्कीपुर में राजकुमारी महाविद्यालय का उद्घाटन भी किया। इस अवसर मुख्यमंत्री द्वारा 1200 लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र, चेक एवं सहायता भी वितरित की गई। इस अवसर पर सांसद डिंपल यादव, प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन, राजनैतिक पेंशन मंत्री राजेन्द्र चौधरी, वन राज्य मंत्री तेजनारायण पाण्डेय सहित वरिष्ठ अधिकारी तथा अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Pin It