सरकारी केबल लूटने का प्रयास

स्थानीय लोगों ने वाहन चालकों को पकडक़र किया पुलिस के हवाले

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। चिनहट कोतवाली क्षेत्र में बुधवार की सुबह असलहे से लैस एक दर्जन बदमाशों ने एक ठेकेदार के गोदाम पर हमला बोल दिया। घर के पास बने गोदाम पर रखा हुआ सरकारी केबल, पाइप वाहनों में लादने लगे। गोदाम पर मौजूद चौकीदार ने विरोध किया तो बदमाशों ने उसे पीटते हुए उसके ऊपर असलहा तान दिया। शोर सुनकर आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने पर जब तक पुलिस पहुंचती बदमाश फरार हो गये। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस चार वाहन चालकों को कोतवाली लाकर पूछताछ कर रही है। समाचार लिखे जाने तक मुकदमा नहीं दर्ज हुआ था।
चिनहट कोतवाली क्षेत्र के सूर्या अपार्टमेंट निवासी हरीश चंद्र वर्मा ठेकेदार है। देर रात खाना खाकर वह सो गये। अपार्टमेंट के पास ही हरीश का गोदाम है। गोदाम में सरकारी केबल, पाइप सहित अन्य सामान रखा गया है। बुधवार की सुबह लगभग चार बजे चार वाहनों में सवार लगभग एक दर्जन बदमाशों ने गोदाम पर हमला बोल दिया। गोदाम में रखा हुआ सरकारी केबल, पाइप वाहनों में लादने लगे। गोदाम की रखवाली कर रहे चौकीदार ने विरोध किया तो बदमाश उसे जमकर पीटते हुये उसके ऊपर असलहा तान दिये। चौकीदार के शोर करने पर स्थानीय लोग जग गये। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना ुपुलिस को दी।
सूचना मिलने पर जब तक पुलिस पहुंचती बदमाश फरार हो गये। जबकि स्थानीय लोगों ने चारों वाहन चालकों पकड़ लिया। पुलिस चारों वाहनों सहित चालकों को कोतवाली लाकर पूछताछ कर रही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस जिन वाहनों को बरामद की है उसमें डीसीएम महिन्द्रा यूपी 32 ईएन 8520, टाटा मैजिक यूपी 32 ईएन 5903, टाटा यूपी 32 एफएल 0719 और छोटा हाथी यूपी 32 ईएन 0052 है।
पुलिस पर बदमाशों को छोडऩे का आरोप
स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिस ने कुछ बदमाशों को पकडऩे के बाद छोड़ दिया। जबकि पुलिस का कहना है कि मौके पर जो लोग थे पुलिस उनको पकडक़र कोतवाली लाई है। हरीश वर्मा ने बताया कि विगत 19 जून की देर रात को मुख्यमंत्री आवास के पास भी बदमाश वाहन में केबल लाद रहे थे। सूचना मिलने पर पहुंचे चौकी इंचार्ज अंकित त्रिपाठी ने बदमाशों से केबल बरामद करते हुए मुकदमा दर्ज करने की बात कही। लेकिन हरीश जब कोतवाली पहुंचे तो एसआई अंकित बदमाशों का पक्ष लेते हुए मुकदमा दर्ज करने से मना कर दिया।

Pin It