समाज को बांटने का एजेंडा चलाती है भाजपा: अखिलेश

समाज को बांटने का एजेंडा चलाती है भाजपा: अखिलेश

साढ़े तीन साल में भी नहीं शुरू कर सकी एक योजना
किसान, नौजवान और व्यापारी सभी हो रहे परेशान

१ 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने साढ़े तीन साल सपा के कामों को अपना बताने में ही बिता दिए हैं। कहने को भी वे अपनी एक योजना लागू नहीं कर सके। प्रदेश की जनता का इसीलिए भाजपा सरकार से मोहभंग हो चुका है और सत्तादल के प्रति आक्रोश बढ़ता जा रहा है। जनता की उम्मीद अब समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर टिकी हुई हैं जिसके सत्ता में रहते हर क्षेत्र में विकास के कीर्तिमान स्थापित हुए थे। भाजपा द्वेषपूर्ण, बदले की भावना से काम करती है। वह नफरत और समाज को बांटने का एजेंडा चलाती है।
उन्होंने कहा कि भाजपा की विकास में रूचि नहीं, वह साजिश की पार्टी है। किसान-व्यापारी सभी बदहाल है। नौजवानों की आकांक्षाओं की उसे जरा भी परवाह नहीं। ऐसी सरकार को अब जाना ही होगा। सपा सरकार के समय इटावा में लायन सफारी का निर्माण हुआ था। अपनी शुरूआत के दिनों से ही यह पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र रहा है। सोनभद्र में गुलरिया पहाड़ी 20वर्ष पूर्व ही उजाड़ हो चुकी थी। प्राकृतिक पर्यावरणीय संतुलन बिगड़ रहा था। ऐेसे में समाजवादी पार्टी की सरकार के समय पौधरोपण का काम व्यापक पैमाने पर किया गया। आज पहाड़ी पर हरियाली फिर लौट आई है। बुंदेलखंड में समाजवादी सरकार ने पांच करोड़ पौधे लगाकर एक रिकार्ड कायम किया था। विश्वस्तरीय खेलों के लिए इकाना स्टेडियम बना था, जिसके नजदीक आधुनिक बाजार शाने अवध का निर्माण हुआ था जिसे भाजपा सरकार ने औने-पौने दामों में बेच दिया। स्वतंत्रता संग्राम के साथ आपातकाल की स्मृतियों को भी ताजा रखने के लिए जय प्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय केंद्र बना था। पूर्वाचल एक्सप्रेस वे की शुरूआत सपा सरकार में ही हो गई थी जिसे भाजपा सरकार साढ़े तीन वर्ष में भी पूरा नहीं कर पाई। इसी तरह साढ़े तीन साल बीत गए भाजपा सरकार सपा सरकार द्वारा निर्मित कैंसर अस्पताल में भी पूरी तरह इलाज शुरू नही कर सकी है। लखनऊ में मेट्रो के अलावा सपा सरकार में बेहतर पुलिसिंग सिस्टम बनाया गया था। स्वास्थ्य सेवाएं सुधरी थी। समाजवादी सरकार ने जनता के लिए काम किया फलत: उसके काम जनता के चेहरे पर मुस्कान लाते हैं।

रामलीला मैदान से गायब हो गए रावण-कुंभकरण, मचा हडक़ंप

घंटों की मशक्कत के बाद पुलिस ने तलाशे पुतले

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अलीगढ़। दशहरा के मौके पर रविवार को अलीगढ़ में रामलीला मैदान से रावण-कुंभकरण के पुतले गायब हो गए। इस सूचना से रामलीला कमेटी समेत पुलिस के भी होश उड़ गए। घंटों की मशक्कत के बाद पुलिस को आखिरकार रावण-कुंभकरण के पुतले मिल गये। जिसे देर शाम रामलीला मैदान में रखकर दहन की रस्म पूरी कराई गई।
बीती रात रावण और कुंभकरण चोरी हो जाने के बाद रामलीला गौशाला कमेटी के हाथ-पैर फूल गए। आनन-फानन में विधायक और पुलिस को अवगत कराया गया। वहीं पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी। परंतु न तो रावण का पता चला और न ही कुंभकरण का। आखिरकार शाम तक पुलिस ने इसका खुलासा किया। रावण और कुंभकरण के पुतले की चोरी के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। थाना गांधी पार्क इंचार्ज सुधीर कुमार धामा ने बताया कि यहां रामलीला की कमेटी में दो फाड़ हो गए थे। किन्हीं कारणों के चलते एक पक्ष चाहता था कि इस बार रावण का पुतला दहन न हो जबकि दूसरा पक्ष पुतला दहन पर अड़ा हुआ था। इसी विवाद के बीच मैदान में रखा रावण व कुंभकरण के पुतले गायब हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *