समाजवादी सरकार की कथनी और करनी में कोई फर्क नहीं: मुख्यमंत्री

  • प्रदेश में भारी संख्या में युवकों को मिली सरकारी नौकरी
  • सेवायोजन पोर्टल के माध्यम से बेरोजगारों को मिल रहे रोजगार के बेहतर अवसर

Capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी बड़े-बड़े वादे नहीं करते हैं और न ही उनकी कथनी और करनी में कोई फर्क होता है। सत्ता में आने के बाद से ही प्रदेश का तेजी से विकास हुआ है। सरकार ने ऐसे फैसलों को लागू किया, जिनसे राज्य खुशहाली के रास्ते पर तेजी से आगे जा रहा है। प्रदेश में अवस्थापना सुविधाओं के विकास में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे मील का पत्थर साबित होने के साथ-साथ अर्थव्यवस्था में भी भारी बदलाव लाएगा।
मुख्यमंत्री डॉ. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय  विधि विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित रोजगार मेला-2016 के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने रोजगार मेले के आयोजन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि इसके माध्यम से बड़ी संख्या में बेरोजगारों को रोजगार के अवसर मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के श्रम एवं सेवायोजन विभाग द्वारा कई अच्छी योजनाएं चलाई गई हैं, जिनमें से यह एक है। इस विभाग द्वारा बड़ी संख्या में साइकिलें भी बांटी गई हैं, जिसका लाभ बउ़े पैमाने पर श्रमिकों को मिला है। विभाग ने अप्रैल माह में सेवायोजन पोर्टल की भी शुरुआत की है, जिसके माध्यम से अभ्यर्थियों और सेवायोजकों में संवाद स्थापित होना सम्भव हुआ है और बेरोजगारों को अब रोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध हो रहे हैं। समारोह के दौरान श्री यादव ने 10 अभ्यर्थियों को स्वयं नियुक्ति-पत्र प्रदान करते हुए सभी सफल अभ्यर्थियों को बधाई भी दी। समारोह को श्रम एवं सेवायोजन मंत्री श्री शाहिद मंजूर ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम को प्रमुख सचिव श्रम एवं सेवायोजन अनीता भटनागर जैन ने भी सम्बोधित किया।
इस अवसर पर पर्यटन मंत्री ओम प्रकाश सिंह सहित प्रदेश मंत्रिमण्डल के
कई सदस्य, सचिव मुख्यमंत्री पार्थ सारथी सेन शर्मा, शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी तथा बड़ी संख्या में अभ्यर्थी भी मौजूद थे।

Pin It