सभी को याद आए ‘बाबा साहब’

राज्यपाल व सीएम अखिलेश ने बाबा साहब की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

Capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। डॉ. भीमराव अंबेडकर की 125वीं जयंती पूरे प्रदेश में धूमधाम से मनायी गई। इस क्रम में अंबेडकर महासभा में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर बाबा साहब को याद किया।
डॉ. भीमराव अंबेडकर की आज 125वीं जयंती है। इस अवसर पर राजधानी में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। अंबेडकर महासभा में भी कार्यक्रम आयोजित कर बाबा साहब को याद किया गया। सीएम अखिलेश यादव भी सुबह अंबेडकर महासभा पहुंचे और बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया। इस अवसर पर भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

राज्यपाल ने 5 लोगों को दिया अंबेडकर रत्न

बाबा साहब की जयंती के अवसर पर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक अंबेडकर महासभा पहुंचे और बाबा साबह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस अवसर पर उन्होंने 5 लोगों को अंबेडकर रत्न देकर सम्मानित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि बाबा साहब ने देश को बहुत कुछ दिया है। वे प्रकांड विद्वान, समाज सुधारक, संविधान विशेषज्ञ और मानवतावादी अर्थशास्त्री थे। उन्होंने कहा कि हमें अपना मूल्यांकन करना चाहिए कि क्या हम बाबा साहब के विचारों के अनुरूप समाज के लिए कुछ कर रहे हैं। उनके विचारों को सीमित न रखें। बाबा साहब के विचारों को समाज के बीच लाने की जरूरत है।

Pin It