सपा सरकार की नीतियों के कारण युवाओं को नौकरी के लिये नहीं जाना होगा दूर: अखिलेश

एचसीएल जिन छात्रों को ट्रेनिंग देगा, उन्हें मिलेगी नौकरी

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
Captureलखनऊ। चकगंजरिया के आईटी सिटी के पहले बैच की ट्रेनिंग के शुभारंभ पर पहुंचे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने छात्रों को संबोधित करते हुये कहा कि एचसीएल ने लखनऊ में आईटी सिटी खोलकर युवाओं की जिंदगी बेहतर की है। उन्होंने कहा कि आईटी सेक्टर में एचसीएल बड़ा नाम है और इसके संस्थापक शिव नाडार जिस तरह उत्तर प्रदेश में सहयोग कर रहे हैं वह प्रशंसनीय है। उनके सहयोग के कारण युवाओं को नौकरी के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा।
सीएम ने कहा कि यूपी सरकार की नीतियों के कारण ऐसा माहौल बन गया है कि दूर-दूर से लोग आईटी सेक्टर में काम करने के लिये यूपी में आ रहे हैं। आज एचसीएल जिन छात्रों को टे्रनिंग देगा उन्हें नौकरी पर भी रखा जाएगा। शुरुआती दौर में एक हजार छात्रों को ट्रेनिंग दी जायेगी और उसके बाद उन्हें बेहतर कैरियर के लिए नौकरी भी मिलेगी। इसके बाद पांच हजार छात्रों को ट्रेनिंग दी जाएगी। यह एक बेहतर शुरुआत है।
सीएम ने कहा कि चकगंजरिया क्षेत्र में आईटी और मेडिकल हब बन जाने से इस क्षेत्र का नाम पूरे प्रदेश में होगा। यह हमारे लिये गौरव की बात है। सीएम ने कहा कि उनकी सरकार की कोशिश रहती है कि युवाओं को बड़ी संख्या में रोजगार मिले और वे आत्मनिर्भर होकर अपना सक्रिय योगदान समाज के लिए दे सकें। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने लाखों बेरोजगार लोगों को नौकरी दी है। सरकार की पूरी कोशिश है कि हर हालत में लोगों को सम्मान के साथ जिंदगी जीने का अवसर मिले और वे आत्मनिर्भर बन सकें। उन्होंने कहा कि सरकार की सक्रियता के कारण ही कौशल विकास में उत्तर प्रदेश ने पहला स्थान हासिल किया है। सरकार लगातार लोगों को तकनीकी रूप से मजबूत करना चाह रही है।

Pin It