सपा नेताओं के आगे बेबस हुये एसएसपी राजेश पाण्डेय

गाड़ी चेकिंग करने पर अमीनाबाद थानाध्यक्ष हुये निलम्बित

अब सपा का झंडा लगी हुई गाडिय़ों की चेकिंग करने से बचेगी लखनऊ पुलिस

यहां नहीं हुई कार्रवाई

आशियाना थानाध्यक्ष संतोष तिवारी द्वारा एक छात्रा को पीटने का मामला हो या फिर कोई और अन्य मामला हो। कई ऐसे मामले हुये जिसमें साक्ष्य होने के बाद एसएसपी की कलम रूक गई जबकि दबाव में कुछ दारोगाओं के ऊपर गाज गिर गई।

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कप्तान साहब! आपसे यह उम्मीद तो नहीं थी। एक तरफ जहां डकैती और हत्या के मामले में इंस्पेक्टर पर पांच दिन बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई वहीं दूसरी तरफ सपा नेता की गाड़ी चेक करने पर थानाध्यक्ष को निलम्बित कर दिया गया। आखिरकार यह कैसा न्याय है। कहीं ऐसा तो नहीं की सपा के नेताओं के आगे लखनऊ पुलिस बेबस हो गई है। जबकि यह निर्णय भी एसएसपी का था कि 17 सितंबर को लखनऊ पुलिस दो घंटे का वाहन चेकिंग अभियान चलाये। फिलहाल इस कार्रवाई के बाद यह साबित हो गया है कि सपा के कार्यकर्ताओं को छोडक़र पुलिस कुछ भी करें। इससे तो यही साबित होता है कि सपा के कार्यकर्ताओं पर हाथ डाला गया तो उसकी कुर्सी जानी तय है।
बता दें कि डीआईजी आरके चौधरी और एसएसपी राजेश कुमार पांडेय ने 14 सितंबर की शाम को चार बजे से छह बजे तक वाहन चेकिंग करने का आदेश लखनऊ के समस्त थानाध्यक्षों को दिया गया था। आदेश का पालन करने के लिये सभी थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्रों में वाहन चेकिंग करने लगे। इसी बीच अमीनाबाद थानाध्यक्ष नोवेंद्र सिंह सिरोही ने सपा कार्यकर्ता जालिम सिंह यादव की बाइक भी चेकिंग करने के लिये रोकी। बाइक रोकने के बाद जालिम सिंह यादव और नोवेंद्र सिंह सिरोही में झड़प होने लगी। झड़प होने पर नोवेंद्र सिंह सिरोही जालिम सिंह को थाने लेकर चले गये। यह मामला पुलिस के उच्च अधिकारियों के साथ ही मुख्यमंत्री के पास भी पहुंची। देर रात तक अधिकारी इस मामले में अपडेट लेते रहेे। नतीजा यह हुआ कि अधिकारियों और नेताओं के दबाव में नोवेंद्र सिंह सिरोही को थाने से बाइज्जत जालिम सिंह को छोडऩा पड़ा, जबकि दूसरे दिन 15 सितंबर को एसएसपी राजेश कुमार पांडेय ने नोवेंद्र सिंह सिरोही को निलम्बित कर दिया। इस कार्रवाई से लखनऊ में कार्यरत थानाध्यक्षों का जहां मनोबल गिरा है वहीं कुर्सी बचाने के लिये अब थानाध्यक्ष सपा के कार्यकर्ताओं से दूरी बनाने पर मजबूर हो रहे हैं।

Pin It