सपा का नहीं है किसी से मुकाबला: अखिलेश यादव

  • पुराने लखनऊ में करोड़ों की विकास योजनाओं की शुरुआत की सीएम ने
  • विकास कार्यों के बदौलत दोबारा सत्ता में आएगी सपा
  • बसपा और भाजपा पर कसा तंज, कहा भाजपा नहीं कर सकती सपा का मुकाबला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
11लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सरकार ने विकास के नए आयाम तय किए है। सरकार गांव और शहरों में संतुलन बनाकर काम कर रही है। सपा सरकार का किसी के साथ मुकाबला नहीं है। बीजेपी ने ढाई साल में क्या काम किया है। केन्द्र सरकार डिजिटल इंडिया की बात करती है, वह भी बिना तैयारी के। हाथी वाली सरकार के काम की बात करना बेमानी है।
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज हुसैनाबाद क्षेत्र में म्यूजियम के शिलान्यास व हुसैनाबाद क्षेत्र के पुनर्विकास के लोकार्पण के अवसर पर लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हुसैनाबाद में जिस म्यूजियम का शिलान्यास हुआ है वह आने वाले समय मे ंपर्यटकों के लिए आकर्षण का केन्द्र होगा। यहां जो भी विकास कार्य हुआ है उसमें विरासत की झलक बरकरार है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने सिर्फ अपना विकास किया उनका ऐतिहासिक धरोहर से कोई लेना-देना नहीं था। प्रदेश सरकार ने बिजली के क्षेत्र में अभूतपूर्व काम किया है। गांवों में 18 घंटे बिजली दी जा रही है। सरकार ने लखनऊ में मेट्रो चलाकर ऐतिहासिक काम किया है। सीएम ने कहा कि सरकार ने अपने सभी वादे पूरे किए हैं। प्रदेश में हुए विकास कार्य ही सपा को दोबारा सत्ता में ले आयेगा। इस दौरान सपा नेता मनीष यादव ने सीएम अखिलेश यादव को गदा भेंट कर उनका स्वागत किया। सीएम ने इस अवसर पर ‘माई लक नाऊ कैंपेन’ लांच किया। मौके पर मंत्री अभिषेक मिश्रा, राजेन्द्र चौधरी मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार आलोक रंजन, मुख्य सचिव राहुल भटनागर, डीएम सत्येंद्र सिंह, महंत दिव्यागिरि, सुन्नी धर्म गुरु फिरंगी महली सहित गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

जनवरी में शुरू होगा फाउंटेन

इस आधुनिक फाउंटेन का निर्माण कोलकाता की प्रीमियर वल्र्ड टेक्नोलॉजी लिमिटेड करा रही है। तालाब में पानी का पर्दा बनाने के लिए मोटर लगाने की तैयारी चल रही है। टीम सदस्यों के अनुसार जनवरी में म्यूजिकल फाउंटेन शुरू हो जाएगा। यह फाउंटेन गुजरात व दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर में बने फव्वारे की तरह होगा, जो म्यूजिक व थ्री डी इफेक्ट के साथ यहां नवाबी दौर से जुड़ी फिल्म दिखाएगा।

तबीयत बिगडऩे से लडख़ड़ाकर गिरे मेयर दिनेश शर्मा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी के मेयर डॉ. दिनेश शर्मा की तबीयत आज नगर निगम कार्यालय पहुंचने के तत्काल बाद अचानक बिगड़ गई। सूचना पर निगम में अफरा-तफरी का माहौल बन गया।
जानकारी के मुताबिक जैसे ही मेयर डॉ. दिनेश शर्मा नगर निगम स्थित अपने कार्यालय पहुंचे, उनके सीने में दर्द उठा। वे कुर्सी पर बैठ पाते इसके पहले लडख़ड़ाकर गिर पड़े। इस दौरान वहां मौजूदर पार्षद प्रमोद सिंह राजन ने मेयर को संभाला। तबीयत खराब होने की सूचना से निगम में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। आनन-फानन में चिकित्सक को बुलाया गया। मौके पर पहुंचे सिविल अस्पताल के चिकित्सक डॉ. राजेश श्रीवास्तव ने मेयर के स्वास्थ्य की जांच की। डॉ. श्रीवास्तव ने बताया कि घबड़ाने की कोई बात नहीं है। मेयर की तबियत फिलहाल ठीक है। मेयर की तबीयत बिगडऩे की सूचना पर उनका हालचाल लेने नगर आयुक्त पहुंचे। उन्होंने डॉ. दिनेश शर्मा का हालचाल जाना।

आतंकवाद से मिलकर लडऩा होगा: मोदी

  • हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में पीएम ने अफगानिस्तान को मदद का दिया भरोसा
  • तालिबानी आतंकवादियों को सहायता दे रहा है पाकिस्तान: गनी

अमृतसर। हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन के उद्घाटन मौके पर सदस्य देशों के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आतंकवाद से लड़ाई में सबको एकजुट होना पड़ेगा। हमें आतंकवाद से मिलकर लडऩा होगा। उन्होंने कहा कि आतंकवाद से अफगानिस्तान की शांति को खतरा है और पूरे क्षेत्र में शांति बहाली की कोशिश की जा रही है। मोदी ने कहा कि सीमापार से चल रहे आतंकवाद की पहचान करनी होगी और इससे मिलकर लडऩा जरूरी है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि अफगानिस्तान के राष्ट्रपति के साथ मिलकर 6वें हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन का उद्घाटन करना हमारे लिए खुशी की बात है। अफगानिस्तान के साथ भारत के गहरे रिश्ते हैं। अफगानिस्तान की मदद करना हमारा लक्ष्य है। हम अफगानिस्तान में शांति लाना चाहते हैं। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने कहा कि भारत-अफगानिस्तान को बिना शर्त आर्थिक सहयोग दे रहा है। गनी ने इस मदद के लिए भारत को धन्यवाद दिया। अशरफ गनी ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि तालिबान ने स्वीकार किया है कि उसे पाकिस्तान से सहायता मिल रही है। अफगानिस्तान में पिछले साल सबसे ज्यादा मौतें हुईं, जो मंजूर नहीं है।

Pin It