सत्ता की खुमारी में रायशुमारी की हत्या कर रही भाजपा सरकार: अखिलेश

सत्ता की खुमारी में रायशुमारी की हत्या कर रही भाजपा सरकार: अखिलेश

पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए लाई किसानों व श्रमिकों के शोषण का बिल
ऑनलाइन शिक्षण के फैशन में बच्चों की सेहत से किया जा रहा है खिलवाड़

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कृषि विधेयकों समेत विभिन्न मुद्दों पर केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार पर एक बार फिर हमला किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार अपने चंदा देनेवाले पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए पहले किसानों के शोषण का बिल लाई और अब अपने उद्योगपतियों को ही लाभ पहुंचाने के लिए श्रमिक-शोषण के एकतरफा बिल लाई है, जिनके लिए बिल, भाजपा उनकी तो सुनें। भाजपा सत्ता की खुमारी में रायशुमारी की हत्या कर रही है।
उन्होंने कहा कि किसानों के हितों पर चोट करने और उनकी किस्मत कारपोरेट घरानों को सौंपने में उसे जरा भी हिचक नहीं हो रही है। कांट्रैक्ट खेती से देर सबेर किसान फिर पुरानी हालत में लौट जाएगा, अपनी जमीन पर मजदूर हो जाएगा। किसान अपनी तंगहाली से परेशान होकर आत्महत्याएं कर रहा है, सरकार उसके आंकड़े तक नहीं दे पा रही है। भाजपा सब कुछ निजी क्षेत्र को सौंपने में लगी है, उसके लिए जनता की जिंदगी का कोई मोल नहीं है। वह तो जनधन के शोषक पूंजीघरानों को बढ़ाने में जुटी है। किसान नौजवान उन्हें 2022 में करारा सबक सिखाएंगे।
ऑनलाइन शिक्षा व्यवस्था पर हमला बोलते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि ऑनलाइन शिक्षण के फैशन में बच्चों के स्वास्थ्य की भी चिंता नहीं की जा रही है। फोन, लैपटॉप और टीवी के सामने घंटों बैठने की आदत से बच्चों की आंखों की रोशनी पर दुष्प्रभाव पड़ेगा। अब तो कक्षा एक तक से इसकी आदत डालने का खेल चल रहा है। बच्चों के स्वास्थ्य एवं भविष्य के साथ ऐसी कुनीति भाजपा सरकार ही चला सकती है क्योंकि उसे बड़े व्यवसायियों एवं देशी-विदेशी निर्माता कम्पनियों को फायदे में रखना है। पूंजी घरानों का हित ही उसके लिए सर्वोपरि है।

पटरी दुकानदारों को शिफ्ट कराने में छूटे निगम अफसरों के पसीने

अफसरों और पटरी दुकानदारों में नोक-झोंक
झंडे वाला पार्क के वेंडिंग जोन में किया गया है आवंटन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अमीनाबाद में गुरुवार को वेंडिंग जोन में पटरी दुकानों को आवंटित स्थानों पर शिफ्ट कराने पहुंचे नगर निगम के अफसरों के पसीने छूट गए हैं। इस दौरान नोकझोंक हुई।
झंडे वाला पार्क स्थित वेंडिंग जोन में 438 पटरी दुकानों को आवंटित किया गया। पटरी दुकानदारों को नंबर दिए गए। शेष पटरी दुकानों को दूसरे चरण में वेंडिंग जोन में शिफ्ट करने की बात कही गई। वहीं पटरी दुकानदार पहले बाजार खोलने व उसके बाद आवंटन करने की जिद पर अड़े रहे। नोकझोंक के बीच किसी तरह दुकानों का आवंटन शुरू हुआ। इस मौके पर नगर आयुक्त अजय द्विवेदी, अपर नगर आयुक्त अर्चना द्विवेदी, अमित कुमार, एसीपी पंकज कुमार श्रीवास्तव समेत कई अधिकारी मौजूद रहे। वहीं वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष मुनीश चौधरी व महामंत्री शैलू सोनकर ने आवंटन प्रक्रिया का विरोध शुरू कर दिया। इनका कहना था कि पहले बाजार खुले उसके बाद ही काम शुरू किया जाए। जिससे सही आदमी को वेंडिंग जोन में जगह मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *