सत्ता का दुरुपयोग कर रही भाजपा सरकार: अखिलेश

सत्ता का दुरुपयोग कर रही भाजपा सरकार: अखिलेश

विपक्षी नेताओं के खिलाफ दर्ज किए जा रहे झूठे मुकदमे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक बार फिर योगी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा की राजनीति स्वस्थ नहीं है। वह झूठ फैलाने की मशीन है। विपक्ष के प्रति साजिश करना और बदनाम करने में उसे दक्षता हासिल है। सत्ता का दुरूपयोग भाजपा सरकार को लोकतंत्र को कमजोर करने में नहीं लगाना चाहिए। सत्ता शक्ति की सकारात्मक भूमिका शांति व्यवस्था स्थापित करने और प्रदेश का विकास कराने में होनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को प्रताडि़त कर रही है। उन पर झूठे मुकदमे दर्ज कर रही है। जौहर यूनिवर्सिटी को बंद करने के लिए आजम खान पर कैसे-कैसे मुकदमे दर्ज किए गए, इसको सभी लोग जानते हैं। यही नहीं यूपी सरकार लोगों पर झूठे मुकदमे लगा रही हैं और उन्हें प्रताडि़त कर रही है। आजम खान की तरह ही डॉक्टर कफील भर भी झूठे मुकदमे लगा कर जेल में डाला गया। प्रदेश में कोरोना महामारी में लोगों पर 18000 मुकदमे किए गए। देश में इतने मुकदमे कहीं नहीं दर्ज किए गए हैं। उत्तर प्रदेश में पत्रकारों का मुंह बंद कराने के लिए उन पर झूठे मुकदमे लगाए गए। सत्ता में बैठे लोग अपराधियों को संरक्षण दे रहे हैं। प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गई है। किसान और नौजवान परेशान है। भाजपा कुर्सी बचाने के लिए और सत्ता में बने रहने के लिए अपने किसी भी विरोधी नेता को झूठे मामले में फंसा सकती है। वे फर्जी एनकाउंटर करा सकते हैं। समाजवादी पार्टी को बदनाम करने के अभियान में भाजपा लगी रहती है क्योंकि उसको मालूम है कि उत्तर प्रदेश में उसकी सत्ता को असल चुनौती समाजवादी पार्टी से ही मिलती है।

एलडीए ने ध्वस्त किया अवैध निर्माण

१११ 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। पारा में हुए अवैध निर्माण को एलडीए ने पूरी तरह ध्वस्त कर दिया। एलडीए उपाध्यक्ष शिवाकान्त द्विवेदी ने बताया कि पारा के सलेमपुर पतौरा में मेसर्स एम.एम.टी. कान्सट्रक्शन डेवलपर्स द्वारा खसरा संख्या 1331/4/2 पर अवैध निर्माण को लेकर कार्रवाई की गई थी। इसे लेकर प्राधिकरण के विहित न्यायालय में वाद संख्या 244/2017 भी दायर किया गया था। अवैध निर्माण के संबंध में बीते तीन फरवरी को ध्वस्तीकरण के आदेश जारी किये गये थे लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण देश में लागू किये गए लॉकडाउन के चलते ध्वस्तीकरण की कार्यवाही नहीं हुई थी। मामले को लेकर विहित प्राधिकारी ऋतु सुहास ने भी बीते 29 जून को अवैध निर्माण के विरूद्ध ध्वस्तीकरण के आदेश जारी किये थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *