शिवपाल ने चलाया हंटर, 14 लोगों के टिकट काटे, माफिया अमनमणि भी सपा प्रत्याशी

  • सीएम के करीबी अतुल प्रधान का भी टिकट कटा अखिलेश के समर्थन में अतुल ने दिया था इस्तीफा
  • मुलायम के घर पर रामगोपाल और शिवपाल की मीटिंग शुरू

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
3-oct-page-11लखनऊ। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने आगामी विधानसभा चुनाव में टिकटों के बंटवारे पर अपना हंटर चला दिया है। उन्होंने पूर्व में घोषित 14 लोगों के टिकट निरस्त और सात नये प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं। जिन लोगों के टिकट निरस्त किए गए हैं, उनमें अखिलेश यादव के करीबियों की संख्या अधिक है। इस लिस्ट में अतुल प्रधान का नाम भी शामिल है, जो मुख्यमंत्री के करीबी माने जाते हैं, उन्होंने अखिलेश यादव के समर्थन में अपना इस्तीफा भी दिया था जबकि पार्टी की तरफ से घोषित सात अन्य नामों की सूची में अमनमणि का नाम शामिल है। वह महराजगंज से नौतनवा सीट से प्रत्याशी बनाये गये हैं।
सपा प्रदेश अध्यक्ष की तरफ से जारी आगामी विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों की संख्या से पार्टी में एक बार फिर उथल-पुथल की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इस लिस्ट में मुख्यमंत्री के करीबियों का नाम काटे जाने से कार्यकर्ताओं, खासकर यूथ विंग के लोगों में काफी नाराजगी है। इसकी सबसे बड़ी वजह मेरठ के सरधना से अतुल प्रधान का टिकट कैंसिल करना और उनकी जगह मैनपाल सिंह उर्फ पिन्टू राणा को टिकट देना है। इस खबर की वजह से सपा मुख्यालय पर काफी गहमा-गहमी का माहौल है। वहीं पार्टी की तरफ से प्रत्याशियों की नई लिस्ट जारी होने के बाद प्रो. रामगोपाल यादव भी लखनऊ पहुंच चुके हैं। ऐसा माना जा रहा है कि नई लिस्ट में शामिल नामों को लेकर वह भी खुश नहीं हैं। ऐसे में यादव परिवार में प्रत्याशियों के नामों पर फैसले को लेकर अंदरखाने कुछ न कुछ गड़बड़ी की आशंका जताई जा रही है। गौरतलब है कि यूपी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए पार्टी हाईकमान ने अपने 14 घोषित प्रत्याशियों के टिकट काट दिए हैं। इसमें सहारनपुर की रामपुर मनिहार विस सीट से विमला राकेश की जगह जसवीर बाल्मीकी, शामरी की थाना भवन सीट से किरनपाल कश्यप की जगह शेर सिंह राणा, मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट से मो. इलियास की जगह शहनवाज राणा, बिजनौर की नजीबाबाद सीट से अबरार आलम अंसारी की जगह तसलीम अहमद, मेरठ की सरधना सीट से अतुल प्रधान की जगह मैनपाल सिंह उर्फ पिन्टू राणा, मेरठ कैण्ट सीट से सरदार परविन्दर सिंह की जगह शिवपाल ने चलाया हंटर14 लोगों के टिकट काटे…

आरती अग्रवाल, मेरठ शहर सीट से रफीक अंसारी की जगह अय्यूब अंसारी, बुलन्दशहर की खुर्जा सीट से सुनीता चैहान की जगह रवीन्द्र बाल्मीकी, हाथरस की हाथरस सुरक्षित सीट से राम नारायण काके की जगह मूलचन्द्र जाटव, आगराकी फतेहपुर सीकरी सीट से राजकुमार चाहर की जगह श्रीनिवास शर्मा को टिकट दिया गया है। इसी प्रकार आगरा की खैरागढ़ सीट से विनोद कुमार सिकरवारकी जगह रानी पंक्षालिका सिंह, रायबरेली की जगदीशपुर सुरक्षित सीट से विजय कुमार पासी की जगह अजीत प्रसाद, कानपुर देहात की सिकन्दरा विधानसभा सीट से महेन्द्र कटियार की जगह सीमा सचान, ललितपुर विधानसभा सीट से ज्योति लोधी की जगह चन्द्र भूषण सिंह बुन्देला उर्फ गुड्डू राजा, कौशाम्बी की चायल सीट से चन्द्रबलि सिंह पटेल की जगह बालम द्विवेदी, मिर्जापुर की मडि़हान विधानसभा सीट से रविन्द्र बहादुर सिंह पटेल की जगह सुरेन्द्र सिंह पटेल और वाराणसी की शिवपुर विधानसभा सीट से अरविन्द कुमार मौर्य की जगह अवधेश पाठक को प्रत्याशी बनाया गया है।

महराजगंज की नौतनवा सीट से चुनाव लड़ेंगे अमनमणि

सपा प्रदेश अध्यक्ष की तरफ से जारी प्रत्याशियों नई सूची में महराजगंज की नौतनवा विधानसभा सीट से अमनमणि त्रिपाठी की नाम शामिल है। इसके अलावा सहारनपुर की नकुड़ विधानसभा सीट से मो. इरशाद, बहराइच की नानपारा विधानसभा सीट से जयकर सिंह, प्रयागपुर विधानसभा सीट से मुकेश श्रीवास्तव, सोनभद्र की ओबरा विधानसभा सीट से संजय यादव, बुलंदशहर की डिबाई विधानसभा सीट से हरीश लोधी, हरदोई की गोपामऊ सुरक्षित सीट से राजेश्वरी, सांडी विधानसभा सीट से ऊषा वर्मा और अम्बेडकर नगर की जलालपुर विधानसभा सीट से सुभाष राय को प्रत्याशी बनाया गया है।

सीएम ने किया पलटवार कहा जिस पर ट्रंप ज्यादा होते हैं वही जीतता है

आज अपने दफ्तर के उद्घाटन के बाद जब पत्रकारों ने उनसे सवाल किया कि आज की सूची मे आपके करीबी लोगों के टिकट काटे गये हैं तो शुरूआत में तो उन्होंने कहा कि मैंने सूची नहीं देखी है। लेकिन कई बार पूछने पर कहा ताश के खेल में जीतता वही है जिस पर ट्रंप ज्यादा होते हैं। चुनाव अभी दूर है, देखते जाइये क्या-क्या होता है। उन्होंने कहा कि अभी चुनाव तक बहुत बदलाव होंगे। सीएम के इस बयान से सारे हालात साफ हो गये हैं और यह भी साफ हो गया कि अभी टिकट और बदले जायेंगे।

बारामूला में सेना के कैंप पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

  • झेलम में कूदा एक घायल आतंकी, तीन घंटे चली मुठभेड़ सर्च ऑपरेशन जारी

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। पीओके में घुसकर भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के चार दिन बाद रविवार की रात जम्मू-कश्मीर के बारामूला स्थित सेना के कैंप पर आतंकी हमला हुआ। हमले में दो आतंकियों के ढेर हो गए। हालांकि अभी तक इसकी पुष्टिï नहीं हो सकी है। वहीं मुठभेड़ में बीएसएफ का एक जवान शहीद और एक अन्य जख्मी हो गया है। एक घायल आतंकी झेलम नदी में कूदकर भाग गया। सेना का सर्च अभियान जारी है। दिल्ली समेत कई शहरों की सुरक्षा कड़़ी कर दी गई है।
आतंकवादियों ने 46 राष्टï्रीय राइफल्स के कैंप पर हमला किया। आतंकियों के एक समूह ने मुख्य द्वार पर धावा बोला, जबकि दूसरे ने कैंप पर झेलम नदी की ओर से हमला किया। आतंकियों ने एके-47 और ग्रेनेड से हमला किया। आतंकी सेना के कैंप में घुसने की फिराक में थे। लेकिन सुरक्षा बलों की सतर्कता के कारण सफल नहीं हो सके। तीन घंटे की मुठभेड़ के बाद दो आतंकी मारे गए और अन्य भाग खड़े हुए। फिलहाल सेना ने हालात काबू में होने की बात कही है। बीएसएफ के डीआईजी और सेना के कमांडिंग ऑफिसर देर रात मौके पर पहुंचें। वहीं, मुंबई में ड्रोन हमले के आशंका पर चप्पे-चप्पे पर चौकसी बरती जा रही है। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से ही पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों की तरफ से ऐसे हमले की आशंका पहले से जताई जा रही थी। अधिकारियों ने बताया कि शहीद बीएसएफ जवान का नाम नितिन है और घायल जवान का नाम कांस्टेल पुलविंदर हैं।

सीएम के आलीशान दफ्तर लोकभवन का शानदार उद्घाटन

  • करीब 600 करोड़ की लागत से बना लोक भवन

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सीएम के आलीशान दफ्तर लोकभवन का उद्घाटन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की मौजूदगी में सोमवार को हुआ। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से कहा कि हम आप लोगों को अच्छी जगह ले आए हैं तो आप लोग मदद कीजिए ताकि हम फिर इस भवन में बैंठे। उद्घाटन के मौके पर सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव, काबीना मंत्री शिवपाल यादव, रविदास मेहरोत्रा, राजेन्द्र चौधरी, आजम खां आदि गणमान्य लोग मौजूद थे। भवन का निर्माण करीब 600 करोड़ की लागत से कराया गया। 

Pin It