शिकायतों की सुनवाई के साथ सोशल डिस्टेंसिंग पर दिया जोर

शिकायतों की सुनवाई के साथ सोशल डिस्टेंसिंग पर दिया जोर

  • संपूर्ण समाधान दिवस पर डीएम ने लोगों की दूर की शिकायतें

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश आज सदर तहसील पहुंचे। संपूर्ण समाधान दिवस की बैठक में जिलाधिकारी ने लोगों की जनसमस्याएं सुनीं। सदर तहसील में जिलाधिकारी अभिषेक ने शिकायतों की सुनवाई के साथ लोगों को कोविड प्रोटोकॉल व सोशल डिस्टेंसिग का अनुपालन करने की बात कही।
डीएम ने कहा कि तहसील में आने वाले को मास्क लगाने के साथ ही शारीरिक दूरी का पालन करना अनिवार्य होगा। हाथों को नियमित धोने और सेनेटाइज करते रहने पर भी जोर दिया। डीएम ने कहा कि तहसील में आने वाले फरियादियों को सोशल डिस्टेंसिग का पालन कराते हुए बैठने की पर्याप्त व्यवस्था रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस तरह से कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। ऐसे में बारी-बारी से पीडि़तों को बुलाकर उनकी शिकायत का निस्तारण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि फरियादी टेबल पर भीड़ न लगाएं। संपूर्ण समाधान दिवस के आयोजन के पूर्व स्थल को सेनेटाइजेशन कराया जाएगा। थर्मल स्कैनिग भी होगी।

गरीबों को नि:शुल्क चश्मा देगी भाजपा

  • भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने वितरित किया चश्मा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में आयोजित सेवा सप्ताह के तहत आज कमजोर दृष्टि से ग्रसित लोगों को चश्मा वितरित किया। पीएम मोदी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सीतापुर रोड स्थित प्रियदर्शनी कॉलोनी में विधायक नीरज बोरा के कार्यालय पर लोगों को चश्मा बांटा। प्रदेश अध्यक्ष ने इस अवसर पर कहा कि यह चश्मा वितरण कार्यक्रम प्रदेश के सभी जिलों में चलाया जाएगा। पार्टी के कार्यकर्ता गरीब भाई-बहनों को नि:शुल्क चश्मा वितरण करेंगे। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी के आह्वान पर सेवा को ही संगठन मानकर कार्य किया और राजनीति की परिभाषा को बदलकर सेवा को राजनीति का माध्यम बनाया। सेवा के संकल्प पर चलते हुए पार्टी ने मोदी के जन्मदिन पर युवा मोर्चा के नेतृत्व में प्रदेशभर में रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया।

इंजीनियर्स डे पर भारत रत्न डॉ. विश्वेश्वरैया को याद किया

लखनऊ। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने इंजीनियर्स डे पर भारत रत्न डॉॅॅॅ विश्वेश्वरैया को याद किया। विश्वेश्वरैया भवन में भारत रत्न डॉक्टर मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया के जन्मदिवस पर आयोजित कार्यक्रम का दीप जलाकर शुभारंभ किया। डिप्टी सीएम ने अपने विचार रखे। इस मौके पर अनेक लोग मौजूद थे।

अमीनाबाद में भीख मांग कर पटरी दुकानदारों का प्रदर्शन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अमीनाबाद में आज पटरी दुकानदारों ने भीख मांग कर प्रदर्शन किया। अमीनाबाद पटरी दुकानदार वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष मुनीष चौधरी ने बताया कि यह प्रदर्शन लखनऊ नगर निगम व सरकार को जगाने के लिए है। उन्होंने बताया कि 2013-14 में संसद में फेरी नीति के तहत पटरी दुकानदारों को मौलिक अधिकार मानते हुए एक कानून बनाया गया।
सुप्रीम कोर्ट ने भी कह रखा है कि पटरी दुकानदारों को 100 मीटर के दायरे में 2 मीटर बाए 2 मीटर की जगह देकर व्यवस्थित किया जाए तथा नगर निगम इनको लाइसेंस जारी करें। बावजूद आज तक लखनऊ नगर निगम पटरी दुकानदारों की संख्या को चयनित नहीं कर पाई। यह शर्म की बात है। इसको लेकर अमीनाबाद पटरी दुकानदार विरोध प्रदर्शन पर उतर आए। उन्होंने सडक़ों पर भीख मांगते हुए धरना प्रदर्शन दिया। वहीं व्यवसायियों का कहना है कि उनका विरोध पटरी दुकानदारों के लिए नहीं है। वह नगर निगम द्वारा चिन्हित किए गए स्थान को लेकर अपना विरोध जता रहे हैं।

महिला उत्पीडऩ बर्दाश्त नहीं करेगी कांगे्रस

  • पार्टी कार्यालय में महिला कांग्रेस का स्थापना दिवस मनाया गया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस पार्टी कार्यालय में आज महिला कांग्रेस का स्थापना दिवस मनाया गया। इस अवसर पर कांग्रेस की विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना सहित महिला कार्यकर्ताओं ने पहले कांग्रेस का झंडा फहराया। इसके बाद शपथ ली कि भाजपा सरकार में महिलाओं पर हो रहे उत्पीडऩ को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि बीते तीन सालों से प्रदेश की महिलाएं योगी की प्रशासनिक अक्षमता को झेल झेल कर हताश हो चुकी हैं। दुष्कर्म व महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध इस बात का उदाहरण है। इसलिए अब समय आ गया है कि महिलाएं सडक़ों पर उतरे। हक की लड़ाई लड़े, तभी यह हठधर्मी सरकार जागेगी। कांग्रेस की प्रवक्ता शुचि विश्वास श्रीवास्तव ने बताया कि इंदिरा गांधी का जीवन, उनका नजरिया व उनका तौर-तरीका महिलाओं के लिए मिशाल है। हमारी अंतिरम अध्यक्ष सोनिया गांधी की सादगी भी महिलाओं के लिए प्रेरणाश्रोत है। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार सोई हुई है, महिलाओं के अधिकार के लिए कांग्रेस हमेशा इस हठधर्मी सरकार को जगाती रहेगी।

टोल प्लाजा पर यात्री का सिर धड़ से अलग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। झांसी में दिल दहला देने वाला हादसा सामने आया है। यहां निजी बस में बैठे एक 22 वर्षीय यात्री का सिर धड़ से अलग हो गया। यह सनसनीखेज घटना रकसा थाना क्षेत्र के सेमरी टोल प्लाजा पर हुई। हादसा उस वक्त हुआ जब बस टोल प्लाजा पर टोल भरने के लिये रुकी थी। बस के चलते ही यात्री का सिर सीमेंट के पिलर से टकराया और कटकर गिर गया। जानकारी के मुताबिक जब बस टोल प्लाजा पर रुकी थी तो यात्री का सिर खिडक़ी के बाहर था। जैसे ही टोल भरने बाद बस आगे बढ़ी, यात्री का सिर सीमेंट के पिलर से टकरा गया और कटकर वहीं गिर गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। यह निजी बस भोपाल जा रही थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

https://www.youtube.com/watch?v=Dyry6hd6bFg

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *