शहर में दो नये सीएनजी पंप खोलने की तैयारी

  • वृंदावन में 25 जून तक खुलेंगे दो ऑनलाइन स्टेशन

Capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। रायबरेली रोड स्थित वृंदावन एक व दो में माह के अंत तक दो सीएनजी पेट्रोल पंप शुरू हो जायेंगे। इन पंपों को कनेक्शन की अनुमति देने के बाद लेसा ने सामान भेजने का काम शुरू कर दिया है। ग्रीन गैस के अधिकारियों ने दोनों सीएनजी पंपों को शुरू करने के लिए 25 जून की तारीख भी तय कर दी है।
ग्रीन गैस के प्रबंध निदेशक रमन चड्ढा के मुताबिक सीएनजी पंप में बड़ी कंप्रेसर मशीन व डिस्पेंसर यूनिट लगाने का काम अप्रैल में पूरा हो गया था। शेष काम पूरा करवाने के लिए विभागों से अनुमति भी मिल चुकी हैं। बिजली के कनेक्शन के लिए 45 किलोवाट के लोड का आवेदन भेजा गया था। जिसका इंडेंट हो गया है। इस सप्ताह के आखिर तक कनेक्शन चालू कर दिया जाएगा। पंप में दो-दो डिस्पेंसर यूनिट और चार-चार नोजल के सहारे सीएनजी की आपूर्ति की जाएगी। ऑनलाइन स्टेशन होने के कारण यहां बड़ी कंप्रेसर मशीन लगाई जा रही है।
इससे सीएनजी स्टेशनों पर रोजाना सीएनजी फिलिंग के लिए आने वाले वाहनों का दबाव कम होगा। उम्मीद की जा रही है कि इस माह की 25 तारीख तक दोनों सीएनजी पंप शुरू कर दिए जाएंगे। गौरतलब है कि वृंदावन में सीएनजी पंप खुलने से वृंदावन योजना, एल्डिको, साउथ सिटी और तेलीबाग के लोगों को राहत मिलेगी। अब तक क्षेत्र के हजारों वाहन मालिकों को सीएनजी के लिए दूर दराज के पंपों पर जाना पड़ता था। इससे उन्हें पास में ही सीएनजी मिल जायेगी।

Pin It