शहर में खुलेआम चल रहे हैं अवैध लाउंज, नहीं होती है कार्रवाई

आये दिन हंगामा व मारपीट करते हैं युवा
चंद कदम दूर है एसएसपी कमांड आफिस
कई लाउंज व्यवसायियों का नहीं है पंजीकरण

Captureपायल श्रीवास्तव

लखनऊ। सरकारी प्रतिबंध के बावजूद राजधानी में बेधडक़ हुक्का लाउंज चल रहे हैं। इनमें अक्सर छेड़छाड़ के मामले भी सामने आते रहते हैं। वाणिज्यिक कर की 12 टीमों ने पूरे शहर में रिजॉर्ट, रेस्टोरेंट, क्लब और कई लाउंज में छापे मारे। इस छापे में कई व्यवसायियों के पंजीकरण ही नहीं थे।
शहर में चल रहे इन अवैध हुक्का लाउंज में छात्र भी खुलेआम नशे का सेवन करते देखे गए। इसका पहला मामला हजरतगंज में मिला। पुलिस को इस इलाके में अवैध लाउंज चलने की सूचना मिली थी। द डार्क ब्लू हुक्का लाउंज में छापेमारी के दौरान कई कॉलेजों के छात्र तम्बाकू के साथ मिले। इसमें से कुछ हुक्का भी पीते नजर आए। इनके साथ कुछ छात्राएं भी थी, जिन्हें पुलिस ने उनके परिजनों को बुलाकर उनके हवाले
कर दिया।
हुक्का लाउंज के संचालन पर पूरी तरह से रोक लगी हुई है। बावजूद इसके शहर के मॉल और रेस्टोरेंट में चोरी छिपे हुक्का लाउंज चला रहे हैं। संबंधित क्षेत्र के खाध अघिकारियों के खिलाफ कार्यवाही करने के आदेश सभी सीएमएचओ को दिए गए है।क्यों खामोश रहते है पुलिस कर्मी
इक्सटासी लाउंज के बाहर वाहन स्टैंड कर्मी और आसपास के दुकानदारों ने बताया कि आये दिन यहां मारपीट और हंगामा होता रहता है । अक्सर शाम व रात को नशे में धुत होकर लोग बाहर निकलते हैं और गाली गलौज व स्टैंड कर्मियों से हाथापाई करने लगते हैं। जबकि लाउंज से कुछ कदम की दूरी पर एसएसपी कमांड ऑफिस, पड़ोस में ऑफिसर मेस व अन्य विभाग भी हैं। यहां से हर वक्त पुलिस कर्मियों का गुजरना होता है। बावजूद इसके लाउंज में शराब पार्टी व छेड़छाड़ को लेकर मारपीट होती रहती है। पुलिस हर बार की तरह खामोश रह जाती है। अक्सर रईसजादे यहां आते हैं। पुलिस इनकी पहुंच के कारण कोई कार्रवाई नहीं कर पाती।

गुंडों ने की छेड़छाड़
हुक्का लाउंज मामले को लेकर दूसरी घटना वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कमांड कार्यालय से चंद कदमों की दूरी पर इकस्टासी लाउंज में हुई। जहां शराब के नशे में धुत गुंडो ने शर्मनाक हरकत को अंजाम दिया। लाउंज में अरशद नाम का युवक करीब पचास से साठ साथियों के साथ सप्रू मार्ग स्थित इकस्तासी लाउंज में पार्टी करने आया था। उसके साथ तमाम लड़कियां भी थीं। पार्टी के दौरान हॉल में डांस चल रहा था। इसी बीच छेड़छाड़ के विरोध में कुछ लोगों के बीच हाथापाई शुरू हो गई। इसी दौरान कुछ गुंडों ने हॉल के किनारे पर बैठी युवती से छेड़छाड़ शुरू कर दी। युवती के दोस्त के विरोध करने पर गुंडे उस पर टूट पड़े। नशे में धूत रसूखदारों ने महिला पर भी हाथ उठाया, इसके बाद लाउंज में भगदड़ मच गई और लड़कियां चिल्लाने लगी। पुलिस ने 3 लोगों को हिरासत में लिया। लाउंज से लेकर आसपास के इलाकों में अफरा तफरी मच गयी था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीन युवकों को हिरासत में लिया।

Pin It