शराब के शौकीनों के आए अच्छे दिन

अंग्रेजी शराब के दामों में 25 फीसद से ज्यादा की कमी
नए कदम से तस्करी पर अंकुश लगने की उम्मीद

Capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश सरकार ने शराब के शौकीनों के अच्छे दिन ला दिए हैं। आज से अंग्रेजी शराब के दामों में 25 फीसदी से ज्यादा की कमी कर मदिरा पीने वालों के लिए सहूलियत दे दी है। अब शराब के शौकीनों को अपनी जेब कम ढीली करनी पड़ेगी। अब से सूबे में विदेशी शराब के पापुलर ब्रांड के दाम कम हो रहे हैं।
प्रदेश सरकार ने पहली बार शराब के दाम में इजाफा करने के बजाय घटाने का फैसला किया है। खासतौर से विदेशी शराब के रेगुलरए मीडियम, सेमी प्रीमियम श्रेणी की खूब बिकने वाले ब्रांड के दाम में तकरीबन 25 फीसद की कमी कर राज्य सरकार शराब के शौकीनों को बड़ी राहत देने जा रही है। वहीं इससे कुछ हद तक तस्करी पर अंकुश लगने से आबकारी राजस्व में इजाफे की उम्मीद भी जताई गई है। आज से विदेशी शराब के थोक व फुटकर दामों के संबंध में आबकारी आयुक्त ने शासन को ब्योरा भेजा है। भारत निर्मित विदेशी शराब के पापुलर ब्रांड के 180 एमएल के पौवे के वर्तमान मूल्य में पहली अप्रैल से 35 से 60 रुपये तक की कमी हो गई है। इसी तरह 750 एमएल की बोतल के दाम भी 150 से 250 रुपये तक के घट गए हैं। हालांकि स्काच, सुपर प्रीमियम व प्रीमियम श्रेणी की महंगी विदेशी शराब के दाम में कोई खास अंतर नहीं दिखेगा।
सर्वाधिक बिकने वाले अग्रेजी शराब के प्रचलित ब्रांड के पौवे के दाम में शुक्रवार से 35 रुपये कम हो जाएंगे। मसलन, 8 पीएम, इवनिंग स्पेशल, डिवाइन सिप, कंट्रेसा रम, रॉफेल्स रम व बैगपाइपर के पौवे अभी जहां 135 बीयर कैन पांच व देशी पौवा एक रुपये महंगा हुआ। वहीं पहली अप्रैल से 100 रुपये में उपलब्ध होंगे।

Pin It