वोटरों को लुभाने में जुटे प्रत्याशी

रामतीरथ वार्ड में पार्षद पद का उपचुनाव
घर में शौचालय बनवाने से लेकर पेंशन दिलाने तक का वादा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगर निगम के रामतीरथ वार्ड में पार्षद के उपचुनाव में खड़े प्रत्याशी वोटरों को लुभाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। प्रत्याशियों की तरफ से क्षेत्र के लोगों को घरों में शौचालय बनवाने, घर के सामने नाली सही करवाने और पेंशन दिलाने समेत अनेकों वादे किये जा रहे हैं। पूरा वार्ड पोस्टर बैनर और पम्पलेट से पट गया है। इसके अलावा घर-घर जाकर प्रत्याशी वोटरों से मिल रहे हैं लेकिन किस पार्टी का उम्मीदवार जीत हासिल करेगा, इसके बारे में कोई भी कयास नहीं लगा पा रहा है।
रामतीर्थ वार्ड के पार्षद बंटू यादव की मौत के बाद उपचुनाव करवाया जा रहा है। यहां से उपचुनाव में आधा दर्जन उम्मीदवार खड़े हैं। वार्ड के छह अभ्यर्थियों ने नामांकन किया था, इनमें से एक ने भी नामांकन पत्र वापस नहीं लिया। उपचुनाव लड़ रहे सभी उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए जा चुके हैं। हर प्रत्याशी क्षेत्र के वोटरों को अपने समर्थन में वोट करने के लिए लुभाने में जुट गया है। इस वार्ड का चुनाव सपा, भाजपा और कांग्रेस के बीच बर्चस्व की लड़ाई भी माना जा रहा है।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि रामतीरथ वार्ड में 7 फरवरी को होने वाले उपचुनाव में 16 ईवीएम का इस्तेमाल किया जाएगा। छह मतदान केंद्रों के 16 बूथों पर वोट डाले जाएंगे। यहां से छह प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं, जिन्हें शुक्रवार को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिए गए हैं। वार्ड से चुनाव लडऩे वाले निर्दलीयों में विनोद कुमार त्रिवेदी को उगता सूरज, नंदरानी को तराजू और पंकज चटर्जी को सितारा चुनाव चिन्ह दिया गया है। वहीं समाजवादी पार्टी की ओर से दुर्गेश नंदिनी, भारतीय जनता पार्टी की ओर से शिव शंकर शर्मा और कांग्रेस की ओर से सौरभ सिंह चुनाव मैदान में खड़े हैं। इस चुनाव में ईवीएम का इस्तेमाल किया जाएगा। छह मतदान केन्द्रों के 16 बूथों पर 16 ईवीएम लगाई जायेंगी। मतगणना 9 फरवरी को होगी।

Pin It