वीके सिंह के बयान के खिलाफ कांग्रेस का संसद में प्रदर्शन

कांग्रेस ने विरोध करते हुये की मंत्री वीके सिंह को हटाने की मांग

Captureनई दिल्ली। कांग्रेस सांसदों ने सोमवार को संसद परिसर में गांधी मूर्ति के सामने प्रदर्शन किया। कांग्रेस कुत्ते वाले बयान के लिए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री वीके सिंह को हटाने की मांग कर रही है। उनके इस प्रदर्शन में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हुए।
खबरों के अनुसार सोमवार सुबह सदन की कार्रवाई शुरू होने से पहले कांग्रेस सांसद, संसद भवन में स्थित महात्मा गांधी की मूर्ति के पास प्रदर्शन करने पहुंचे। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने मंत्री के बयान पर अफसोस जताया। इस दौरान पार्टी के कई नेता वहां पर मौजूद थे। इससे पहले कांग्रेस ने सदन में अपनी रणनीति तय करने के लिए सांसदों के साथ बैठक भी की। इसकी अध्यक्षता पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने की। इस वार्ता के दौरान कई मुद्दों पर पार्टी का रुख तय किया गया। सदन में कांग्रेस वीके सिंह के बयान के अलावा भारत-पाकिस्तान के बीच हुई एनएसए लेवल की वार्ता का भी मुद्दा उठाएगी। पार्टी के मुताबिक इस गुपचुप वार्ता पर कांग्रेस सरकार को घेरने की फिराक में है। पार्टी इस मुद्दे पर सरकार से जवाब भी मांगेगी।
गौरतलब है कि कुछ समय पहले वीके सिंह ने हरियाणा में दलित के घर को जलाए जाने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में कहा था कि यदि किसी कुत्ते को कोई पत्थर भी मार दे तो सरकार पर सवाल खड़े किए जाते हैं। यह सही बात नहीं है। उनके इस बयान पर कई पार्टी नेताओं ने कड़ी आपत्ति जताई थी, जिसके बाद केंद्रीय मंत्री ने अपने बयान पर माफी भी मांग ली थी।

Pin It