विश्वविद्यालय में जमा कराएं छात्रों के प्रवेश की सीडी व हार्ड कॉपी

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय ने सभी महाविद्यालय को पत्र लिख कर सूचित किया था छात्रों के प्रवेश की सी.डी. व हार्ड कॉपी विवि में जमा कराए। जो महाविद्यालय समय पर सम्पूर्ण जानकारी विवि को नही देगा उसकी जिम्मेदारी महाविद्यालय की होगी।
विश्वविद्यालय से संबंद्घ सभी कॉॅलेजों के प्रवेश की अन्तिम तिथि 8.9.2015 को ही समाप्त हो चुकी है। विवि प्रशासन ने संबंद्घ कॉलेजों को पत्र लिखकर छात्रों की सीडी व हार्ड कॉपी देने की मांग की है। सभी महाविद्यालयों के पास केवल आज का ही समय है। जो महाविद्यालय प्रवेश लिए छात्रों की जानकारी विवि को समय से उपलब्ध नही कराएगा उसकी जिम्मेदार खुद कॉलेज ही होगा।

पत्नी की शिकायत पर शुरू हुई फर्जी मार्कशीट की जांच

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय में फर्जी मार्कशीट का मामला काफी समय से चल रहा है। शैवाल गुप्ता जो कि पंजाब में लम्बे समय से एलएलबी की मार्कशीट पर वकालत कर रहे थे, उनकी मार्कशीट फर्जी है इस बात की जानकारी खुद उनकी पत्नी ने वहां के प्रशासन को दी, जिसके बाद से पंजाब पुलिस उनकी मार्कशीट की असलियत जानने के लिए लखनऊ आकर विवि प्रशासन के साथ मिल कर जांच कर रही है।
दो दिन से पंजाब पुलिस व लखनऊ विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक फर्जी मार्कशीट की तफ्तीश में जुटे है। सूत्रों की माने तो इस फर्जी डिग्री व मार्कशीट में कहीं न कहीं लखनऊ विश्वविद्यालय के जिम्मेदारों के मिले होने की आशंका है। जिम्मेदार कोई भी सूचना देने से बच रहे हैं। वहीं लोगों का कहना है कि शैवाल गुप्ता और उनकी पत्नी के बीच चल रही अनबन ने इतना बड़ा रुप लिया है कि खुद उनकी पत्नी ने ही अपने पति पर आरोप लगाया कि उनके पति फर्जी डिग्री पर नौकरी कर रहे हैं। पत्नी के इस आरोप पर पंजाब पुलिस ने जांच शुरु कर दी है।

Pin It