विद्या बालन होंगी यूपी की ब्रांड एंबेसडर

  • यूपी के लोगों को ‘डर्टी पिक्चर’ की जगह
  • अच्छी पिक्चर दिखाएंगी विद्या

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
captureलखनऊ। यूपी के लोग जल्दी ही विद्या बालन के साथ ऊ ला ला ऊ ला ला… गाने की जगह समाजवादी पेंशन के गाने गाते हुए नजर आयेंगे। लंबी जद्दोजहद के बाद यूपी सरकार ने तय किया है कि यूपी के लोगों को उनकी सरकार की बेहतर योजनाओं की जानकारी अब विद्या बालन देंगी। देश भर में विद्या बालन के चाहने वालों की कमी नहीं है। भारत सरकार के स्वच्छ भारत अभियान के तहत विद्या बालन घरों में शौचालय बनाने का आकर्षक विज्ञापन टीवी पर पेश कर चुकी हैं। कुछ ही दिनों बाद पूरे सूबे में होर्डिंग पर विद्या बालन का चमकता चेहरा सीएम अखिलेश यादव की तारीफ करता हुआ नजर आयेगा। यह सपा का एक और बदलता चेहरा है।
पिछले विधानसभा चुनाव में जब अखिलेश यादव ने लैपटॉप बांटने को एक बड़ा मुद्दा बनाया था, तब सपा के बुजुर्ग नेताओं की त्योरी चढ़ गई थी। किसी जमाने में अंग्रेजी से दूर रहने की दीक्षा देने वाले सपा नेताओं के लिए यह बदलता हुआ रूप चौकाने वाला था, मगर अखिलेश के
इस दांव ने यूपी के युवाओं को खासा आकर्षित किया था।
इस बार भी यूपी में सबसे ज्यादा युवा मतदाता है। ब्रांड एंबेसडर बनने के लिए कई नामों पर विचार किया गया। सभी लोग इस नतीजे पर पहुंचे कि विद्या बालन युवाओं में भी अच्छी छाप छोड़ सकती हैं। आज शाम को विद्या बालन को यूपी का ब्रंाड एंबेसडर बनाने का एलान हो सकता है। मुख्यमंत्री कार्यालय इस घोषणा की तैयारी में जुटा हुआ है।
विद्या बालन शुरुआती दौर में समाजवादी पेंशन योजना का प्रचार करती नजर आयेंगी। यह प्रदेश सरकार की सबसे महत्वाकांक्षी योजना है। इस योजना के दायरे में लगभग 70 लाख परिवार आएंगे। खुद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस योजना में लाभान्वित होने वाले सभी लोगों को खत भेजकर इस योजना की जानकारी दी है। विद्या बालन अब इस योजना को जोर-शोर से बताएंगी और समझाएंगी कि सीएम अखिलेश यादव ने इस योजना को लागू करके किस तरह लोगों का मन बदला है।
गुजरात में अमिताभ बच्चन, अरूणाचल प्रदेश में जॉन अब्राहम पहले ही वहां की सरकार के ब्रांड एंबेसडर बन चुके हैं। अब यूपी में भी एक और बॉलीवुड का चमकता चेहरा सबके सामने आयेगा।

Pin It