लेखपाल परीक्षा के लिए तैयारी पूरी

डेढ़ लाख से अधिक अभ्यर्थी 113 केद्रों पर देंगे परीक्षा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। जिले में लेखपाल भर्ती परीक्षा के लिए 113 परीक्षा केन्द्र बनाये गये हैं। इन केन्द्रों पर आने वाले अभ्यर्थियों की संख्या डेढ़ साल से अधिक होगी। इस कारण प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था से लेकर आवागमन तक का समुचित प्रबंध कर लिया है।
उत्तर प्रदेश में लेखपाल भर्ती परीक्षा के दौरान 35 लाख अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। इसमें लखनऊ के 113 परीक्षा केन्द्रों पर दो पाली में डेढ़ लाख अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। इसके लिए बाकायदा दो दिन पहले जिलाधिकारी ने रोडवेज और सिटी बस प्रबंधन के अधिकारियों के साथ बैठकर कर परिवहन व्यवस्था को सुदृढ़ करने का निर्णय लिया, जिसमें 230 सिटी बसों के संचालन की सूची तैयार कर ली गई है। परीक्षा में आने वाले अभ्यर्थियों की भीड़ को ध्यान में रखकर आज दोपहर बाद से ही परीक्षा स्पेशल सिटी बसें चलने लगेंगी। इसके साथ ही समस्त परीक्षा केन्द्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जायेगी। अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्र पर 8:30 बजे पहुंचना है। इसके बाद सघन तलाशी के बाद परीक्षा केन्द्र में निर्धारित कमरों में रोल नंबर के हिसाब से बिठाया जायेगा। परीक्षा केन्द्र पर कोई भी आपत्तिजनक सामान लेकर जाना प्रतिबंधित कर दिया गया है। परीक्षा केन्द्रों पर पीने के पानी, बिजली और शौचालय का समुचित प्रबंध किया गया है।
गौरतलब हो कि लेखपाल भर्ती परीक्षा में आने वाले अभ्यर्थियों की भीड़ को ध्यान में रखकर होटल और रेस्टोरेंट भी तैयार हैं। इसके अलावा आटो रिक् शा वालों ने भी अभ्यर्थियों की भीड़ के मुताबिक अपनी तैयारी कर ली है। अभ्यर्थियों की भीड़ और यातायात व्यवस्था को नियंत्रित करने के लिए जगह जगह पर पुलिस और यातायात पुलिस के जवानों को लगाया गया है। इसमें हर परीक्षा केन्द्र पर महिला पुलिस की तैनाती भी की गई है।

Pin It