लुटेरों के आतंक से दहली राजधानी

ट्रॉसगोमती सहित हजरतगंज क्षेत्र में भी दहशत

छह घंटों में चार लूट की घटनाओं ने फैलाई सनसनी

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी के ट्रांसगोमती सहित कई क्षेत्रों में लुटेरों के हौसले बुलंद हैं। डकैतियों का पर्दाफाश करने में नाकाम पुलिस को अब लुटेरे चुनौती दे रहे हैं। दो दिन पूर्व पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया था उसके बाद दूसरे दिन ही लुटेरों ने कई लूट की घटनाओं को अंजाम दिया। लुटेरों ने पुलिस की सक्रियता की पोल खोल के रख दी है। मंगलवार को ट्रांसगोमती इलाके में लगभग छह घंटे के भीतर लूट की चार वारदातों को अंजाम देकर लुटेरों ने सनसनी फैला दी है।
थाना मडिय़ावं
पुरनिया गल्लामंडी में चिकन व मटन का व्यवसाय करने वाले जमाल कुरैशी का कलेक्शन एजेंट मो. जलील मंगलवार की शाम को विभूति खंड इलाके में होटल जेबीआर से 1.13 लाख रुपये का भुगतान लेकर बाइक से लौट रहा था। मडिय़ांव में राम-राम बैंक पुलिस चौकी से थोड़ी ही दूर पर एक बाइक ने ओवरटेक किया। पिछली सीट पर बैठे बदमाश ने जमील की पीठ पर पिस्तौल लगाया और पैंट की जेब में रखे 1.13 लाख व शर्ट की जेब से चार हजार रुपयों के साथ मोबाइल लूट लिया। इस दौरान बदमाश ने जलील की पिटाई भी की।

थाना गोमतीनगर

गोमतीनगर के विवेक खंड-4 में बाइक सवार दो बदमाशों ने मंगलवार रात आठ बजे बाजार से लौट रही बुजुर्ग राजकुमारी सोनी के गले पर झपट्टा मारकर सोने की चेन लूट ली। चीख सुनकर घर से निकले बेटे आशीष सोनी ने पुलिस को फोन किया। मॉडर्न पुलिस कंट्रोल रूम की टीम पहुंची। राजकुमारी ने बताया कि उनके पति जीएस सोनी सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के रिटायर्ड मैनेजर हैं। वहीं गोमतीनगर के विशालखंड निवासी ठेकेदार नौशाद आलम के साथ भी लूटपाट की घटना हुई। नौशाद ने बताया कि वह गोरखपुर के रहने वाले हैं। पत्नी शाइस्ता और बेटी व बेटे के साथ गांव गया था। वह रोडवेज बस से लखनऊ पहुंचे और लोहिया चौराहे पर तडक़े साढ़े चार बजे उतर गये। चौराहे पर चेकिंग के चलते वह पैदल ही अंबेडकर चौराहे की ओर बढ़ गये, तभी पीछे से एक नकाबपोश बदमाश ने उन्हें रोका और रिवॉल्वर दिखाकर पूरे परिवार को जानमाल की धमकी दी। इसी बीच बाइक पर सवार दो अन्य बदमाश पहुंचे और पूरे परिवार को बंधक बना लिया। एक बदमाश ने शाइस्ता की कनपटी पर रिवॉल्वर सटाकर सोने की चेन, बालियां, अंगूठी और आर्टीफीशियल कंगन लूट लिये।

कोतवाली चिनहट
चिनहट के कमता क्षेत्र में बाइक सवार दो बदमाशों ने ठेकेदार संदीप सोनी के गले पर झपट्टा मारकर चेन लूट ली। संदीप का कहना है कि वह हसन गार्डन कॉलोनी से पैदल मेनरोड की तरफ जा रहे थे।
कोतवाली हजरतगंज
राजभवन के सामने बाइक सवार बदमाशों ने बुजुर्ग आशालता शरद को रोककर चेन लूट ली। आशालता सुबह टहलने के लिये निकली थी। चेन की कीमत एक लाख रुपये से ऊपर बताई जा रही है। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस हर घटनाओं की तरह इस घटना को भी ठंडे बस्ते में डाल दिया।
थाना अलीगंज
अलीगंज इलाके में रात आठ बजे बाइक सवार बदमाश ने रिक्शे से जा रहे संग्रह अमीन सुरेश मिश्रा के साथ बैठी उनकी पत्नी किरन मिश्रा के कंधे पर झपट्टा मारकर पर्स लूट लिया। पर्स में सोने की चेन, दो अंगूठी, मंगलसूत्र व नगदी थी। सीतापुर की मिश्रिख तहसील में कार्यरत सुरेश मिश्रा का पैतृक घर भी वहीं है। वह पुरनिया चौराहा पर बस से उतरे और रिक्शे पर सवार होकर विकासनगर के सेक्टर-3 स्थित अपने घर जा रहे थे। संगम चौराहे के पास एलडीए मोड़ पर पीछे से आई बाइक पर सवार बदमाश ने वारदात अंजाम दी।

Pin It