लालबत्ती में 10वीं की परीक्षा देने पहुंचे मेयर

भरतपुर। शहर के 52 साल के करोड़पति मेयर के लालबत्ती गाड़ी में दसवीं की परीक्षा देने स्कूल पहुंचने का मामला बृहस्पतिवार को प्रदेशवासियों की जुबान पर रहा। इतना ही नहीं, परीक्षा के दौरान भरतपुर स्थित रूपवास उच्च माध्यमिक विद्यालय में पहुंचे उडऩ दस्ते ने मेयर के जूते उतरवा लिए। मेयर शिव सिंह 8वीं पास हैं। नए नियमों में चुनाव के उम्मीदवारों के लिए शैक्षिक योग्यता 10वीं पास रखी गई है, जिसके चलते उन्होंने यह परीक्षा दी। दसवीं पास होने के बाद ही वह अगले चुनाव में उम्मीदवारी का दावा कर सकते हैं।
मेयर शिव सिंह कुर्ता-पायजामा पहने हुए स्कूल में सीधे परीक्षा कक्ष में पहुंचे। उन्होंने अन्य विद्यार्थियों की तरह प्रवेश पत्र निकाल कर इंग्लिश का परीक्षा पत्र बंटने का इंतजार किया और परीक्षा पत्र मिलते ही परीक्षा देने लगे। परीक्षा के बीच उडऩ दस्ता आया, तो उन्होंने मेयर से जूते उतारने को कहा। मेयर ने बिना ना-नुकुर किए जूते उतार दिए। परीक्षा समाप्त होते ही वह बिना किसी से बात किए स्कूल से चले गए।
इस बीच उन्होंने अपनी लालबत्ती पर कैप लगा रखी थी। शिव कुमार की गिनती भरतपुर के करोड़पतियों में होती है। शहर में पेट्रोल पंप के अलावा उनके कई और बिजनेस भी हैं।

Pin It