लखनऊ रनवे पर जाम हुआ एयर इंडिया का विमान, यात्री सुरक्षित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। एयर इंडिया की दिल्ली-लखनऊ उड़ान एआई-411 बुधवार की सुबह उतरने के बाद घूम नहीं सकी। नोज व्हील यानी अगले पहियों के हाईड्रोलिक्स जाम होने के कारण विमान दायें या बायें घूम नहीं पा रहा था। विमान को किनारे करने में 40 मिनट लग गए। एक ही रनवे होने की वजह से कतार में खड़ी इंडिगो की तीन उड़ानें तय समय से लेट हो गईं। देर शाम तक विमान रनवे के किनारे खड़ा रहा।
एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक घटना सुबह आठ बजे की है। दिल्ली से क्रू सदस्यों समेत 156 यात्रियों को लेकर आ रहा एयर इंडिया उड़ान संख्या एआई-411 विमान रनवे पर उतरा। यात्रियों को उतारने के बाद विमान को तुरंत रनवे के किनारे वाली पट्टी पर जाना था। थोड़ा आगे बढ़ते ही विमान रुक गया। पायलेट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल को सूचना दी कि अगले पहियों को मोडऩे वाला जैक काम नहीं कर रहा है। आनन-फानन दो टो-ट्रॉली मंगवाई गईं, जिनके सहारे भारी-भरकम विमान को खींच कर रनवे से हटाया गया। इस चक्कर में इंडिगो की दिल्ली-लखनऊ, लखनऊ-मुम्बई और लखनऊ-पटना जाने वाली तीन उड़ानें लेट हो गईं।
तकनीकी विशेषज्ञों का कहना है कि नोज व्हील हाइड्रोलिक सिस्टम में गड़बड़ी विमान के उतरते समय आती तो स्थित काबू से बाहर हो सकती थी। फिलहाल इंजीनियर इस दिक्कत को दूर करने में लगे हुए हैं।

Pin It