लखनऊ में पांच घंटे में दो की गोली मारकर हत्या

  • बाइक सवार बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम
  • पुलिस के गश्त की खुली पोल

Capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी में बदमाशों का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अपराधियों के हौसले इस कदर बढ़ गए हैं कि वह दिन दहाड़े हत्याओं को अंजाम देकर आराम से फरार हो जा रहे हैं। बाजारखाला इलाके में रविवार देर रात दो बाइक सवार बदमाशों ने एक प्रापर्टी डीलर की गोली मार कर हत्या कर दी तो वहीं, दूसरी ओर बंथरा इलाके में बाइक सवार तीन बदमाशों ने कोटेदार की गोली मार कर हत्या कर दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
बाजारखाला सीओ राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि भदेवां आजाद पटाखे वाली गली निवासी प्रापर्टी डीलर व ठेकेदार जैद शकील (26)रविवार देर रात नादान महल रोड स्थित पार्क में चल रहे टूनामेंट के समाप्त होने के बाद बाइक से अपने दोस्त फरहान के साथ घर लौट रहा था। रास्ते में बिल्लौज पुरा अंजुमन सिनेमा के पास बाइक सवार दो लोग पीछे से आए। उन्होंने पीछे बैठे जैद शकील पर दो राउंड फायर किया, जिसमें एक गोली जैद के सिर पर लगी। इसके बाद वह लहूलुहान होकर गिर पड़ा। फरहान जब तक कुछ समझ पाता बाइक सवार बदमाश फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में शकील को ट्रामा सेंटर भेजा, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शकील के पिता की तहरीर पर दो अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।
शक के घेरे में है फरहान
मृतक के घरवाले अपने बेटे के दोस्त फरहान की भूूूूमिका पर संदेह जता रहे हैं। उनका कहना है कि जब हमलावरों ने जैद की गोली मारकर हत्या कर दी तो उसके साथ मौजूद फरहान को क्यों गोली नहीं मारी। फरहान ने हमलावरों को रोकने का प्रयास क्यों नहीं किया।

सीसीटीवी फुटेज खंगाली
पुलिस ने घटना स्थल के पास की सीसीटीवी फुटेज को खंगाला है। उसमें दो बाइक सवार नजर आ रहे हैं। पुलिस ने बताया कि घटना स्थल के पास से 7.26 एमएम के दो खोखे मिले हैं। बताया कि फारेंसिक व डॉग स्क्वायड की टीम भी जांच कर रही है। वहीं, सिकन्दरपुर बंथरा निवासी कोटेदार अशोक कुमार मौर्य(55) की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। कृष्णानगर सीओ राजेश यादव ने बताया कि कोटेदार की बंथरा गांव के पास जनरल स्टोर की दुकान हैं। सुबह वह दुकान पर बैठे थे। इस दौरान तीन लोग बाइक से उनकी दुकान पर आए। तीन बदमाशों में से एक ने उनसे सिगरेट मांग। जैसे ही वह सिगरेट देने के लिए पीछे घुमे हमलावरों ने उन पर फायर झोंक किया। बताया कि एक गोली कोटेदार के सिर पर लगी, जिसके बाद वह लहूलुहान होकर फर्श पर गिर गए। इसके बाद तीन हमलावर मोटरसाइकिल से फरार हो गए। गोली की आवाज सुनकर वहां ग्रामीण पहुंचे। जिसके बाद से वहां पर कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने बताया कि मौके पर डॉग स्क्वायड व फारेंसिक टीम को बुलाया गया है। कुछ संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है।

बाजारखाला व बंथरा में हुई हत्याओं का मामला अलग-अलग है। इसमें किसी गैंग का हाथ नहीं हैं। मामले में कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं, जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। ये सच है कि अपराधी घटनाओं को अंजाम देने के लिए बाइक का इस्तेमाल कर रहे हैं। इन पर नकेल कसने के लिए वाहन चेकिंग का अभियान चलाया
जाएगा।
-मंजिल सैनी, एसएसपी

Pin It