लखनऊ चैप्टर के नये सदस्यों का किया गया गठन

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। जून 2015 में पब्लिक रिलेशन सोसाइटी ऑफ इंण्डिया के लखनऊ चैप्टर की एडहाक कमेटी के नये पदाधिकारियों और सदस्यों का चयन किया गया। उनके नामों की घोषणा करते हुए पीआरएसआई के राष्टï्रीय अध्यक्ष अजीत पाठक ने सभी सदस्यों को शुभकामनाएं दी।
जनसंपर्क को प्रोफेशन के रुप में मान्यता दिलाने और इससे जुडे लोगों के हितों की सुरक्षा के लिए पब्लिक रिलेशन सोसाइटी ऑफ इंण्डिया का गठन 1958 में किया गया था। अब तक देश के सभी प्रमुख प्रदेशों में संस्था की कमेटियां गठित कर कार्यरत की जा चुकी है। पीआरएसआई के नए पदाधिकारियों में संयुक्त निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क उप्र. सरकार डा. अशोक कुमार शर्मा को लखनऊ चैप्टर का चेयरमैन और पीआर सलाहकार भुवनेश अग्रवाल को वाइस चेयरमैन घोषित किया गया है। एसजीपीजीआई लखनऊ की हेड पब्लिक रिलेशन मोनालिसा चौधरी को बनाया गया। सचिव और आफिरस इन चार्ज, होम मीडिया एवं पीआर उप्र. सरकार विपिन शर्मा को संयुक्त सचिव की जिम्मेदारी दी गई है। एमिटी विवि उत्तर प्रदेश लखनऊ परिसर के आशुतोष चौबे को कोषाध्यक्ष घोषित किया गया है। वहीं लखनऊ विवि के पत्रकारिता एवं मॉस कम्युनिकेशन विभाग के विभागाध्यक्ष डा.मुकुल श्रीवास्तव को लखनऊ चैप्टर का नया सदस्य बनाया गया है।
बीएड की एक लाख से ज्यादा सीटें रह सकती हैं खाली

लखनऊ। बीएड की शैक्षिक दस्तावेजों के सत्यापन की तिथि खत्म होने के बाद कानपुर के बीएड कॉलेजों की ज्यादातर सीटें खाली रह गई हैं। पूरे प्रदेश में करीब एक लाख सीटें खाली रहने की उम्मीद है। इससे कालेज संचालक बहुत निराश है। बुधवार को शैक्षिक दस्तावेजों का सत्यापन होने के बाद कॉलेजों के विकल्प लॉक कर दिया गया। 200 सीट वाले अभिनव सेवा संस्थान शारदा नगर को 10 स्टूडेंट मिले हैं। इससे कॉलेज संचालक और शिक्षक निराश हैं। उनका कहना है कि एडमिशन का यही हाल रहा तो बीएड कॉलेज बंद हो जाएंगे, क्योंकि पिछले तीन साल से सीटें नहीं भरी हैं। बीएड की ऑनलाइन काउंसलिंग आखिरी पड़ाव पर है।

Pin It