लखनऊ कला महोत्सव का हुआ समापन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कला स्रोत में चल रहे लखनऊ कला महोत्सव का समापन हो गया। इस अवसर पर युवा कलाकारों की कला कृतियों की प्रदर्शनी और समरथ म्यूजिकल ग्रुप की तरफ से सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये गये। इस कार्यक्रम मेें प्रतिभागिता करने वाले सभी कलाकारों को कला स्रोत फाउण्डेशन ने प्रमाण पत्र भी वितरित किये।
कला स्रोत कला केन्द्र के क्यूरेटर भूपेंद्र कुमार अस्थाना ने बताया की 15 दिवसीय लखनऊ कला महोत्सव में कई विधाओं से जुड़े कलाकारों ने अपनी कलाकृति का प्रदर्शन किया। इसमें दिल्ली की नीव आर्ट गैलरी ने भारत के युवा कलाकारों की कला कृतियों की प्रदर्शनी लगायी।
पोस्टर एवं लेखन प्रतियोगिता में लगभग 200 से अधिक बच्चों ने हिस्सा लिया। इसके साथ ही युवा फोटो जर्नलिस्ट एसोसियेशन की तरफ से तीन दिवसीय प्रदर्शनी लगाई गई।
इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में वरिष्ठ कलाकार व कला समीक्षक एन खन्ना मौजूद रहे। मुख्य अतिथि ने कला महोत्सव में सबसे बढिया प्रदर्शन करने वाले कलाकारों को अपने हाथों से पुरस्कृत किया और उनको फाउण्डेशन की तरफ से प्रमाण पत्र भी दिया।
महोत्सव का समापन होने के बाद कलाकारों ने एक-दूसरे को गले मिलकर बधाई दी। इसके साथ ही कला महोत्सव की याद को जीवंत करने के लिए फोटो भी लिये।

8 सितंबर तक चलेगा नेत्रदान जागरूकता अभियान

लखनऊ। केजीएमयू में आज से नेत्रदान जागरूकता पखवाड़ें की शुरुआत हुई। इस दौरान आगे हाथ बढ़ाओं सेवा ट्रस्ट द्वारा नेत्रदान जागरूकता अभियान की शुरुआत की गई। बताते चलें कि हर साल 230 हजार लोग कार्निया की बीमारी के चलते अंधता का शिकार हो जाते हैं। वहीं करीब 15 करोड़ लोग नेत्रहीन हैं। ढाई करोड़ लोगों को हर साल नेत्रदान की जरूरत पड़ती है। पखवाड़ा आठ सितंबर तक चलेगा।

Pin It