रेस्टोरेंट संचालक का शव लटकता हुआ मिला हत्या की आशंका

-4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मडिय़ांव थाना क्षेत्र में सोमवार की सुबह एक रेस्टोरेंट संचालक का शव उसके कमरे में ही पंखे से लटकता हुआ मिला। सूचना मिलने पर पहुंची पलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पुलिस के मुताबिक मामला आत्महत्या का है। लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हत्या करके शव लटकाया गया है।
मडिय़ांव प्रभारी निरीक्षक संतोष सिंह ने बताया कि अचल मिश्रा (30) पुत्र स्व. अनुग्रह सिंह सेक्टर क्यू में स्थित प्रशान्त गुप्ता के मकान में किराये पर रहता था। अचल का मल्हौर में फूड जोन कॉर्नर के नाम से रेस्टोरेंट था। सोमवार की सुबह अचल के घर उसके बहनोई नीरज मिश्रा गये हुए थे। जहां उन्होंने देखा कि अचल का शव पंखे में धोती के सहारे लटक रहा है। अचल के दोनों हाथ जहां बंधे हुए थे वहीं पैर भी फर्श से स्पर्श कर रहा था। नीरज ने घटना की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस को मौके से सुसाइड नोट बरामद हुआ। जिसमें लिखा हुआ था कि उसकी सम्पत्ति पर सिर्फ उसके बहनोई का हक होगा। उसकी बड़ी बहन प्रियम्वदा का कोई हक नहीं रहेगा। जबकि वह क्यों आत्महत्या कर रहा है इस बारे में कुछ नहीं लिखा हुआ था। नीरज के मुताबिक डेढ़ वर्ष पूर्व दीपमाला उर्फ प्रियंका पराशर से उसकी सगाई हुई थी। जहां दोनों साथ रह रहे थे। शादी की तैयारी हो रही थी। नीरज ने बताया कि कल दोनों के बीच विवाद हुआ था। जहां दीपमाला अपने मायके मुरादाबाद चली गई। इसकी जानकारी अचल ने दी थी। जहां नीरज सुबह अचल के घर पहुंचा था। वहीं पुलिस के मुताबिक दीपमाला के मोबाइल नम्बर पर कॉल कर घटना की सूचना दी गई। जानकारी मिलने के बाद दीपमाला ने अपना मोबाइल ऑफ कर दिया है। सुसाइड नोट में लिखावट किसकी है यह अभी तक पुलिस स्पष्ट नहीं कर पाई है।
नयी नीति के साथ एलयू मे प्रवेश फार्म आज से

-4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लविवि में स्नातक के लिए आज से छात्र आवेदन भर पायेंगे। आवेदन छात्र दस जून तक भर सकेंगे। इस बार आवेदन भरने की प्रक्रिया में थोड़ा बदलाव किया गया है। अब सभी विषयों के लिए अलग-अलग ई-चालान लगेगा। सभी विषयों के प्रवेश फार्म विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर दिये गये हैं। सामान्य व ओबीसी के लिए 600 रुपये के ई-चालान और एससी, एसटी के लिए तीन सौ रुपये के चालान लगेंगे। यह प्रक्रिया पिछली बार हुई अव्यवस्था के कारण सुधार के लिए की गयी है। ऑनलाइन आवेदन व शुल्क जमा करने के 24 घण्टे बाद ही छात्र प्रवेश पायेंगे।
आज से स्नातक व परास्नातक के प्रवेश फार्म विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। अब छात्रों को प्रत्येक कोर्स के लिए अलग-अलग चालान भरने पडं़ेगे। विश्वविद्यालय में बीते साल कई कोर्स के लिए एक ही ई-चालान भरने की अवश्यकता होती थी जिसके कारण छात्र एक ही चालान से कई विषयों के आवेदन फार्म भर देते थे। इस प्रक्रिया के कारण काउंसिलिंग के दौरान छात्रों के साथ-साथ विवि प्रशासन को भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कभी-कभी इस प्रक्रिया के कारण अधिकतर सीटें खाली रह जाती थीं। इस बार छात्रों को ई-चालन के लिए एसबीआई और एचडीएफसी दो बैंकों का आप्शन दिया गया है। साथ ही बीएससी, बीकाम ,कॉमर्स, एलएलबी के साथ अन्य कई विषयों के प्रवेश फार्म विवि की वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिया जायेगा। साथ ही कई संबद्घ कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया पहले से शुरु हो चुकी है।
बीएड के नतीजे आज, तीन बजे होंगे घोषित
लखनऊ। सयुंक्त बीएड प्रवेश परीक्षा के परिणाम आज तीन बजे घोषित किये जायेंगे। परीक्षा का रिजल्ट 222.ह्वश्चड्ढद्गस्र.ठ्ठद्बष्.द्बठ्ठ की वेबसाइट पर देखा जा सकता है तथा काउंसिलिंग प्रक्रिया जून मे आरम्भ होगी।
बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा की जिम्मेदारी लखनऊ विश्वविद्यालय को सौंपी गयी है। प्रोफेसर वाईके शर्मा के अनुसार प्रवेश परीक्षा में कुल एक लाख 62 हजार 564 छात्र-छात्राएं पास हुए हैं। कांउसिलिंग के लिए इन परीक्षार्थियों को एक जून को बुलाया जायगा। 19 केंद्रों पर कांउसिलिंग की व्यवस्था की गयी है। इसमें कई राज्यों के विवि के अलावा लखनऊ, आगरा, इलाहाबाद, वाराणसी, कानपुर, मेरठ से प्रतिभागियों की अधिक संख्या होने के कारण यहां दो-दो केंद्र बनाए गये हैं। दो वर्षीय बीएड प्रवेश के लिए लखनऊ यूनिवर्सिटी ने 25 अप्रैल को प्रवेश परीक्षा को आयोजित किया था। अब जल्द ही इसके परिणाम की सारी प्रक्रिया पूरी कराई जायेगी।

Pin It