रिजल्ट से खुश नहीं है तो कॉपी कराएं री-चेक

  • प्रति विषय 200 रुपए खर्च कर कॉपी करा सकते हैं री-चेक
  • बोर्ड पत्राचार के माध्यम से करेगा सम्पर्क

फार्म भरने के बाद यूपी माध्यमिक शिक्षा बोर्ड पत्राचार के माध्यम से एक हफ्ते के अंदर छात्र से सम्पर्क करेगा। साथ ही वेबसाइट पर रोल नंबर वाइज अपडेट कर दिया जाता है कि आपका पत्र मिल गया है। इसके बाद वेबसाइट पर ही 15 दिन बाद आपका रिजल्ट फिर अपडेट कर दिया जाता है। साथ ही कोई देरी होती है तो वेबसाइट पर इन्फॉर्म भी कर दिया जाता है। इन सबके बावजूद भी अगर रिजल्ट अपडेट न हो तो यूपी माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने अपने जोनल ऑफिस बनाए हुए हैं।

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद का हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट रविवार को घोषित कर दिया गया। जिन्हें अच्छे अंक मिले हैं वो खुश हैं लेकिन जिन्हें कम अंक मिले हैं, उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है। यदि उन्हें लग रहा है कि उनकी कॉपी ठीक से चेक नहीं हुई है तो वह प्रति विषय दो सौ रुपए खर्च कर अपनी कॉपी दोबारा चेक करा सकते हैं।
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने कॉपियां दोबारा चेक कराने की व्यवस्था की है। कॉपियां दोबारा चेक करवाने के लिए छात्रों को दफ्तर का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। यह सारी व्यवस्था ऑनलाइन कर दी गई है। इसके लिए रिजल्ट आने के 21 दिनों के अंदर ही आवेदन करना होगा। 200 रुपए का डिमांड ड्राफ्ट यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद, सेक्टर 32, ताशकंद मार्ग, इलाहाबाद, यूपी-211001 के नाम बनवाना होगा। कॉपी री-चेक करवाने के लिए यूपी माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट ह्वश्चद्वह्यश्च.ठ्ठद्बष्.द्बठ्ठ/ पर जाना होगा। इसके बाद फीस एंड फॉर्म्स के ऑप्शन द्घशह्म्द्वह्य.द्धह्लद्व पर जाना होगा। फिर नीचे पांचवें नंबर दिए गए ऑप्शन ्रश्चश्चद्यद्बष्ड्डह्लद्बशठ्ठ स्नशह्म्द्व द्घशह्म् स्ष्ह्म्ह्वह्लद्बठ्ठ4- ॥द्बद्दद्ध स्ष्द्धशशद्य/ ढ्ढठ्ठह्लद्गह्म्द्वद्गस्रद्बड्डह्लद्ग पर क्लिक करना होगा। यहां आपको फॉर्म मिलेगा, जिसे आपको भरना होगा।

Application Form for Scrutiny- High School/ Intermediate

Pin It