‘राहुल गांधी ने सिद्धांतों से किया समझौता’

कांग्रेस छोड़ आप में शामिल हुए सुखपाल सिंह खैरा

Captureचंडीगढ़। कुछ ही दिन पहले बठिंडा में पंजाब कांग्रेस की बड़ी रैली करने वाले और कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी के राज्य प्रमुख के रूप में नियुक्ति का स्वागत करने वाले कांग्रेस प्रवक्ता सुखपाल सिंह खैरा आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। 2017 में सत्ता में वापसी के प्रयास में जुटी कांग्रेस के लिए खैरा का यह कदम बड़ा झटका माना जा रहा है।
सुखपाल सिंह खैरा ने कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाया है कि अमरिंदर सिंह, अंबिका सोनी और लाल सिंह सभी 2017 में 75 साल पार हो जाएंगे। फिर भी इन्हें पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी की कमान सौंप दी गई। यह बताता है कि राहुल ने सिद्धांतों से समझौता किया है।
अमरिंदर ने प्रकाश सिंह बादल से हाथ मिला लिया। इसीलिए लुधियाना सिटी सेंटर और अमृतसर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट में हुए घोटाले बीते सात साल से कोर्ट में लटके हुए हैं और उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। अकाली और कांग्रेस एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। राज्य को लूटने के लिए उनमें एक गोपनीय सहमति बनी हुई है और किसी दूसरी पार्टी को सत्ता में नहीं आने देते। अमरिंदर अपनी पत्नी परनीत कौर के स्विस बैंक खातों के बारे में बताएं। वहीं खैरा के क्रांग्रेस पार्टी छोडऩे पर कांग्रेस ने उनके पार्टी छोडऩे को ‘छुटकारा मिलना’ बताया है। पंजाब कांग्रेस के नेता लाल सिंह ने हैरानी जताते हुए कहा कि खैरा को कांग्रेस नेतृत्व में कमियां कैसे दिखने लगीं, जबकि कुछ ही दिन पहले उन्होंने अमरिंदर सिंह की पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति की सराहना की थी।

Pin It