राहुल की किसान यात्रा कल पहुंचेगी लखनऊ

  • रैली को सफल बनाने की तैयारियों में जुटे पार्टी पदाधिकारी
  • कांग्रेस प्रदेश प्रभारी व प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने वरिष्ठï नेताओं संग की बैठक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
11लखनऊ। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस की किसान यात्रा लेकर उन्नाव पहुंच चुके हैं। वहां उन्होंने बदरका मोड़ और मेहराला चौक पर हजारों की संख्या में जुटे किसानों को कांग्रेस सरकार के शासनकाल की उपलब्धियां गिनाईं और किसानों की समस्याओं को सुना। राहुल गांधी ने यूपी में किसानों की समस्या, अपराधों पर नियंत्रण और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर प्रदेश सरकार को पूरी तरह से फेल बताया। इसके साथ ही केन्द्र की मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा कर महंगाई रोकने और जनता से किया वादा पूरा करने में नाकाम होने का आरोप लगाया। राहुल की किसान यात्रा कल लखनऊ पहुंच रही है। इसलिए प्रदेश मुख्यालय पर पार्टी के पदाधिकारी किसान यात्रा में लोगों की जबरदस्त भीड़ जुटाने और अन्य राजनीतिक दलों को अपना दम-खम दिखाने में जुट गये हैं।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से कहा कि किसानों की समस्याओं को करीब से जानने एवं समझने के लिए देवरिया से दिल्ली तक किसान यात्रा शुरू की गयी है। जिसमें राहुल गांधी के नेतृत्व में कई स्थानों पर खाट सभाओं और छोटी मीटिंग की जा रही हैं। छोटे-छोटे स्वागत कार्यक्रमों के माध्यम से किसानों की समस्याओं, उनके रहन-सहन उनकी परेशानियों, कृषि कार्य में हो रही समस्याओं को करीब से जानने का प्रयास किया जा रहा है। राहुल गांधी किसान यात्रा के साथ अब तक पूर्वांचल, बुन्लेखण्ड के जिलों से होते हुए कानपुर तक का सफर तय कर चुके हैं। किसान यात्रा के रास्ते के दौरान किसानों, मजदूरों एवं जनता का उत्साह देखने को मिला है। उससे निश्चित तौर पर ये संकेत मिलता है कि प्रदेश की जनता बदलाव चाहती है। वह सपा, बसपा ओर भाजपा की कार्यशैली एवं झूठे वादों से ऊब चुकी है। कल राहुल गांधी लखनऊ पहुंच रहे हैं। वह किसान यात्रा के साथ ही शहर में होने वाले रोड शो के माध्यम से भी लोगों तक पहुंचेंगे। उन तक अपना मैसेज पहुंचायेंगे और लोगों की समस्याओं को सुनेंगे।
गौरतलब है कि राहुल की यात्रा का मार्ग पूर्व निर्धारित है। वह रायबरेली जनपद से लखनऊ जनपद की सीमा में 12 बजे प्रवेश करेंगे। इसके बाद निगोहां, मोहनलालगंज, पीजीआई, तेलीबाग चौराहा, महात्मा गांधी मार्ग से वीवीआईपी गेस्ट हाउस, राजभवन के सामने से हजरतगंज चौराहा पहुंचेंगे। इसके बाद अशोक मार्ग हजरतगंज, सिकन्दरबाग चौराहा, निशातगंज गोमती नदी पुल से बायें मुडक़र हनुमान सेतु बन्धा रोड, हनुमान मंदिर होते हुए परिवर्तन चौक, परिवर्तन चौक से रोड शो आरम्भ होगा। इसके बाद सफेद बारादरी, कैसरबाग, अमीनाबाद, झण्डेवाला पार्क, रकाबगंज, नक्खास तिराहा, अकबरी गेट, चौक चौराहा, रूमी गेट होते हुए बड़ा इमामबाड़ा के सामने समाप्त हो जायेगा।

Pin It