राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए भरे जा रहे आवेदन पत्र

विकलांगता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले होंगे पुरस्कृत, आवेदन की अंतिम तिथि 13 जुलाई

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। विश्व विकलांगता दिवस पर राष्ट्रीय पुरस्कारों के लिए योग्य व्यक्तियों से आवेदन पत्र मांगे गये हैं। इसमें आवेदन पत्र भरकर जमा करने की अंतिम तिथि 13 जुलाई निर्धारित की गई है।

जिला विकलांगजन विकास अधिकारी अखिलेश वाजपेयी ने बताया कि भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय, विकलांगजन सशक्तिकरण विभाग नई दिल्ली की तरफ से पुरस्कार दिए जाते हैं। हर वर्ष विकलांगजनों के लिए उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्तियों, स्वैच्छिक संगठनों और सेवायोजकों को पुरस्कृत किया जाता है। इस योजना के तहत स्वरोजगाररत विकलांग व्यक्ति कर्मचारी, उत्कृष्ट विकलांग कर्मचारी, उत्कृष्ट सेवायोजक एवं प्लेसमेंट, व्यक्ति विशेष, उत्कृष्ट संस्थाएं,उत्कृष्ट रोल माडल, विकलांगों के लिए बाधा रहित वातावरण तैयार करने के लिए, विकलांगजनों के पुर्नवासन के क्षेत्र में कार्य करने के लिए, उत्कृष्ट जनपद को उत्कृष्ट लोकल लेवल कमेटी के लिए, उत्कृष्ट चैनेलाइजिंग एजेंसी के लिए, असाधारण सृजनात्मक कार्यों के लिए उत्कृष्ट ब्रेलप्रेस के लिए और उत्कृष्ट एससेबल वेबसाइट के लिए पुरस्कार प्रदान किए जाते हैं।

इससे संबंधित आवेदन पत्र किसी भी कार्य दिवस में जिला विकलांगजन विकास अधिकारी कार्यालय कैसरबाग से प्राप्त कर 13 जुलाई 2015 तक समस्त संलग्नकों के साथ जमा कर सकते हैं। यह फार्म विभाग की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है।

Pin It