राशन की दुकानों में प्याज की बिक्री शुरू

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी में प्याज की किल्लत दूर करने और बढ़ी हुई कीमतों पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन अब राशन की दुकानों में प्याज बेचने की व्यवस्था की है। आज से राशन की दुकानों पर प्याज मिलना शुरु हो गया है। राजधानी के सभी 117 वार्डो में एक-एक राशन की दुकान में प्याज की बिक्री शुरु की गई।
प्याज की ब्रिकी राशन दुकानों में बिक्री को लेकर अपर जिलाधिकारी आपूर्ति ओपी राय ने अधिकारियों के साथ बैठक करके इस बारे में रणनीति बनाई थी। राशन की दुकानों पर प्याज मिलने से लोगों ने काफी राहत महसूस की है। लोगों ने प्याज की खरीददारी भी की। जिला पूर्ति अधिकारी सीएस ओझा ने बताया कि प्याज की कीमतों पर अंकुश और बाजार में कालाबाजारी रोकने के लिए राशन की दुकानों में बिक्री का फैसला उच्चाधिकारियों द्वारा लिया गया है। वार्ड स्तर पर एक दुकान को चिन्हित करके बिक्री कराई जाएगी।

कारोबारी व गोदाम प्रभारी पर दर्ज होगा मुकदमा

लखनऊ । राजधानी में गरीबों के राशन की कालाबाजारी रूक नहीं रही है। गरीबों के अनाज की कालाबाजारी करने वाले सरोजनीनगर के आवश्यक वस्तु निगम के गोदाम प्रभारी और फ्लोर मिल मालिक व कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। भारतीय खाद्य निगम के तालकटोरा स्थित गोदाम से आवश्यक वस्तु निगम के सरोजनगर गोदाम जाने के बजाय नादरगंज स्थित एक फ्लोर मिल भेज दिया गया है।
एपीएल गेहूं की नादरगंज स्थित फ्लोर मिल में कालाबाजारी के मामले में अपर जिलाधिकारी आपूर्ति ओपी राय ने आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा 3/7 के अन्तर्गत मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। नादरगंज स्थित फ्लोर मिल पर अधिकारियों ने छापा मारा तो ट्रक से गेहूं उतरते हुए पकड़ा गया। तालकटोरा स्थित गोदाम से ट्रक संख्या यूपी 32 डीएन 8022 के जरिए एपीएल गेहूं के 380 बोरे (50 किलो वाले) सरोजनीनगर स्थित आवश्यक वस्तु निगम के गोदाम के लिए निकले लेकिन यह ट्रक एक फ्लोर मिल पहुंच गया था।

महिला की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ । माल कस्बा निवासी पवन सोनी की पत्नी रानी की मौत के मामले में पुलिस ने उसके देवर बसंतू को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में रानी की सास बसंती को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस अब मुख्य आरोपी पवन व उसकी भाभी आकांक्षा की तलाश कर रही है। मालूम हो कि शुक्रवार को रानी की संदिग्ध हालात में जलने से मौत हो गई थी। आरोप है कि रानी के पति ने परिवारीजनों संग मिलकर उसे जलाकर मार डाला था।

Pin It