राशन कार्डों पर लगेगी सीएम की फोटो

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में करीब पौन चार करोड़ राशन कार्डों पर सीएम अखिलेश यादव की फोटो लगाने की तैयारी चल रही है। इसके अलावा राशन कार्ड पर मुख्यमंत्री की तरफ से जनता के नाम एक संदेश भी छापा जायेगा। इसका मकसद सूबे के हर घर में सरकार की उपलब्धियों को पहुंचाना है।
राशन कार्डों पर मुख्यमंत्री की फोटो और उनके संदेश की चर्चाएं खाद्य एवं रसद विभाग में आम हो चली हैं। इसको लेकर कोई भी अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं था लेकिन राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत राशन कार्डों की छपाई से संबंधित टेंडर के चक्कर में सब कुछ सामने आ गया। खाद्य एवं रसद विभाग के कमिश्नर अजय चौहान ने स्वीकार किया है कि एनएफएसए राशन कार्डों पर सीएम अखिलेश यादव की फोटो के साथ संदेश भी छापा जायेगा। पूरे महकमे में इस बात की चर्चा चल रही है कि विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर सरकार ने ऐसा करने का निर्णय लिया है।
गौरतलब हो कि इसी प्रकार केन्द्र सरकार की एंबुलेंस सेवा को समाजवादी एंबुलेंस सेवा का नाम देने को लेकर भी सूबे में राजनीतिक माहौल गरमा जा चुका है। इसका सबसे अधिक विरोध कांग्रेस के नेताओं ने किया था। सूबे में जगह-जगह एंबुलेंस पर लिखे समाजवादी शब्द पर कालिख पोती गई थी। इसके बावजूद प्रदेश सरकार ने एंबुलेंस पर लिखा समाजवादी शब्द नहीं हटवाया, ऐसे में तय माना जा रहा है कि राशन कार्डों पर सीएम की फोटो छपने से एक बार फिर सियासत गरमायेगी।

Pin It