राज्य सभा में घमासान विमानन संशोधन बिल पर कांग्रेस तो ड्रग्स पर भडक़ीं जया

राज्य सभा में घमासान विमानन संशोधन बिल पर कांग्रेस तो ड्रग्स पर भडक़ीं जया

  • कांग्रेस ने केन्द्र सरकार पर लगाया अडानी ग्रुप को फायदा पहुंचाने का आरोप
  • पीपीपी मॉडल हवाई अड्डे को विकसित करने के नाम पर किया जा रहा घोटाला
  • सपा सांसद जया बच्चन ने रवि किशन पर बोला हमला, कहा जिस थाली में खाया उसमें कर रहे छेद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। मानसून सत्र के दूसरे दिन राज्य सभा में विमानन संशोधन बिल और बॉलीवुड के ड्रग्स कनेक्शन को लेकर केन्द्र सरकार और विपक्ष के बीच जमकर घमासान हुआ। कांग्रेस ने अडानी ग्रुप को छह हवाई अड्डे देने पर सवाल उठाते हुए इसे घोटाला करार दिया। हालांकि विपक्ष के विरोध के बावजूद यह विधेयक राज्य सभा में पास हो गया। वहीं भाजपा सांसद रवि किशन द्वारा बॉलीवुड के ड्रग्स कनेक्शन की जांच की मांग पर सपा सांसद जया बच्चन ने कहा कि उन्होंने जिस थाली में खाया उसी में छेद कर रहे हैं।
राज्य सभा में कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने विमानन संशोधन विधेयक का विरोध करते हुए आरोप लगाया कि यह पीपीपी मॉडल हवाई अड्डे को विकसित करने के नाम पर घोटाला है। अडानी समूह ने छह हवाई अड्डों के संचालन और विकास के लिए बोलियां जीती हैं। एक निजी संस्था को हवाई अड्डे सौंपना मानदंडों का उल्लंघन है। सरकार ने अपने ही कुछ मंत्रालयों और विभागों की सलाह को नजरअंदाज कर दिया। मानदंडों में बदलाव से अडानी समूह को सभी छह बोलियों को जीतने में सफलता मिली। वहीं राष्ट्रीय जनता दल के सांसद मनोज झा ने कहा कि विमानन क्षेत्र सरकार की नीति के कारण पहले भी कठिन दौर में था। क्या फैसला लेने से पहले हितधारकों से बात की गई है। वहीं सपा सांसद जया बच्चन ने बॉलीवुड को ड्रग्स से जोडऩे वालों को आड़े हाथों लिया। उन्होंने बिना नाम लिए रवि किशन व कंगना रनौत पर निशाना साधा। जया बच्चन ने कहा कि जिन लोगों ने फिल्म इंडस्ट्री से नाम कमाया, वे इसे गटर बता रहे हैं। सरकार को मनोरंजन इंडस्ट्री के साथ खड़े होना चाहिए। लोक सभा में हमारे एक सदस्य ने जो कि इंडस्ट्री से ही हैं, इंडस्ट्री के खिलाफ बोला। यह शर्मनाक है। जिस थाली में खाते हैं, उसी में छेद करते हैं। गलत बात है।

मुझे किसी ने थाली नहीं परोसी: रवि किशन

भाजपा सांसद रवि किशन ने पलटवार करते हुए कहा मुझे किसी ने थाली नहीं परोसी, मैंने खुद को काम दिया है। मैं जया बच्चन के बयान से आहत हूं। उन्होंने मेरा पूरा बयान नहीं सुना है। मैं बच्चन परिवार का काफी सम्मान करता हूं और मुझे उम्मीद है कि ड्रग्स के खिलाफ अभियान में वे साथ देंगी। मुझे किसी ने थाली नहीं परोसी बल्कि मैंने स्वयं को काम दिया। मैंने बंद पड़े भोजपुरी फिल्म उद्योग को जीवित किया। मुझे अपनी फिल्म उद्योग से काफी प्रेम है और इस उद्योग ने मुझे काफी काम और संम्मान दिया।

कंगना ने किया पलटवार

जया का बयान वायरल होते ही कंगना रनौत ने पलटवार किया। कंगना ने एक ट्वीट में बॉलीवुड को गटर करार दिया था। जया बच्चन के बयान पर कंगना ने ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, जया जी क्या आप तब भी यही कहतीं अगर मेरी जगह पर आपकी बेटी श्वेता को टीनएज में पीटा गया होता, ड्रग्स दिए गए होते और शोषण होता। क्या आप तब भी यही कहतीं अगर अभिषेक लगातार बुलीइंग और शोषण की बात करते और एक दिन फांसी से झूलते पाए जाते? थोड़ी हमदर्दी हमसे भी दिखाइए।

वायुयान यात्रियों की सुरक्षा से खिलवाड़ पर एक करोड़ तक जुर्माना

राज्य सभा से विमानन संसोधन बिल, 2020 पास हो गया है। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि भारत में नागरिक उड्डयन क्षेत्र में तीन विनियामक निकायों- नागरिक उड्डयन महानिदेशालय, नागरिक उड्डयन सुरक्षा कार्यालय और विमान दुर्घटना जांच कार्यालय को ज्यादा प्रभावी बनाया जा सकेगा। संशोधन बिल से देश में विमान संचालन की सुरक्षा का स्तर बढ़ाने में सहायता मिलेगी। यह विधेयक विमान अधिनियम, 1934 में संशोधन करके जुर्माना राशि की अधिकतम सीमा को बढ़ाना चाहता है। अभी अधिकतम जुर्माना सीमा 10 लाख रुपये है, जिसे विधेयक में 1 करोड़ रुपये तक किया गया है। हथियार, गोला बारूद या खतरनाक वस्तुएं ले जाने या विमान की सुरक्षा को किसी भी प्रकार से खतरे में डालने का दोषी पाए जाने पर सजा के अलावा जुर्माना राशि 10 लाख रुपये थी। विमानन बिल में संशोधन करके अब मौजूदा जुर्माना राशि को 10 लाख रुपये से बढ़ाकर एक करोड़ रुपये तक कर दिया गया है।

आत्मनिर्भर भारत मिशन को गति देगा बिहार: मोदी

  • पीएम ने सात अहम परियोजनाओं का किया शिलान्यास व उद्घाटन
  • नालों का गंदा पानी गंगा में गिरने से रोकने में जुटी है सरकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बिहार में शहरी अवसंरचना से जुड़ी सात महत्वपूर्ण परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर बिहार आत्मनिर्भर भारत मिशन को गति देगा। सरकार का प्रयास है कि गंगा के किनारे बसे जितने भी शहर हैं, वहां गंदे नालों का पानी सीधे गंगा में गिरने से रोका जाए। इसके लिए अनेकों वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट्स लगाए जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि शहरीकरण आज के दौर की सच्चाई है लेकिन कई दशकों से हमारी एक मानसिकता बन गई थी, हमने ये मान लिया था जैसे कि शहरीकरण खुद में कोई समस्या है, कोई बाधा है। लेकिन मेरा मानना है, ऐसा नहीं है। आज आवश्यक है कि हमारे शहरों में संभावनाएं हों, समृद्धि हो, सम्मान हो, सुरक्षा हो, सशक्त समाज हो और आधुनिक सुविधाएं हों। बिहार देश के विकास को नई ऊंचाई देने वाले लाखों इंजीनियर देता है। बिहार की धरती आविष्कार और इनोवेशन की पर्याय रही है। उन्होंने कहा कि बीते एक साल में जल जीवन मिशन के तहत पूरे देश में दो करोड़ से ज्यादा पानी के कनेक्शन दिए जा चुके हैं। स्वच्छ पानी न सिर्फ जीवन बेहतर बनाता है बल्कि अनेक गंभीर बीमारियों से भी बचाता है। उन्होंने कहा कि जब शासन पर स्वार्थनीति हावी हो जाती है, वोट बैंक का तंत्र सिस्टम को दबाने लगता है तो सबसे ज्यादा असर समाज के उस वर्ग को पड़ता है, जो प्रताडि़त है, वंचित है, शोषित है।

हथियार और विस्फोटक के साथ दो खालिस्तानी आतंकी गिरफ्तार

  • एक और आतंकी माड्यूल का खुलासा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चंडीगढ़। पंजाब पुलिस ने दो खालिस्तानी आतकियों को हथियारों और विस्फोटक के साथ पकड़ा है। उनको राजपुरा के पास राजपुरा-सरहिंद रोड से गिरफ्तार किया गया। आतंकियों की पंजाब में बड़ी वारदात करने की साजिश थी।
पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि पुलिस ने पंजाब में आतंकियों की धर-पकड़ के लिए अभियान चला रखा है। इसी दौरान इन आतंकियों को पकड़ा गया। ये दोनों आतंकी हरजीत सिंह उर्फ राजू और शमशेर सिंह उर्फ शेरा तरनतारन जिले के मियानपुर गांव के रहने वाले हैं। उनके पास से एक 9 एमएम पिस्टल, चार .32 कैलिबर पिस्टल और एक .32 रिवाल्वर, आठ कारतूस व विस्फोट कई मोबाइल फोन और एक इंटरनेट डोंगल जब्त किया गया। ये बड़ी आतंकी वारदात करने की फिराक में थे। इनकी गिरफ्तारी से एक और आतंकी माड्यूल का खुलासा हुआ है। ये आतंकी खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स से जुड़े हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *