राज्य सभा और विधान परिषद के लिए सपा नेताओं ने किया नामांकन

  • अमर सिंह, बेनी प्रसाद वर्मा, संजय सेठ आदि के राज्यसभा नामांकन के लिए जुटा यादव परिवार
  • समाजवादी पार्टी कार्यालय पर समर्थकों का भारी जमावड़ा, जमकर नारेबाजी

Capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राज्यसभा और विधान परिषद के लिए आज समाजवादी पार्टी के नेताओं ने नामांकन किया। अमर सिंह से लेकर बेनी प्रसाद वर्मा और संजय सेठ को देखने के लिए विधानसभा में लोगों की उत्सुकता बनी रही। मुख्यमंत्री को छोडक़र पूरा यादव परिवार इन नेताओं के नामांकन के लिए मौजूद था। ये नेता पहले समाजवादी पार्टी के कार्यालय पहुंचे और उसके बाद कार्यकर्ताओं की भारी नारेबाजी के साथ विधानसभा पहुंचे और अपना नामांकन किया।
राज्यसभा प्रत्याशी को लेकर अंतिम समय तक समाजवादी पार्टी में उठा-पटक चलती रही। सबसे ज्यादा विरोध अमर सिंह के नाम को लेकर था। रामगोपाल यादव और आजम खां अमर सिंह को लेकर खासे नाराज थे। सूत्रों का कहना है कि संसदीय दल की बैठक में आजम खां ने अमर सिंह के लिए कुछ अपशब्दों का भी प्रयोग कर दिया था, जिसका शिवपाल यादव ने भारी विरोध किया। नाराज आजम खां बैठक से सीधे रामपुर चले गए थे। शिवपाल यादव, अमर सिंह के साथ खुलकर मैदान में थे। भारी विवाद के चलते सीएम बैठक में खामोश रहे, जिससे अमर सिंह का राज्यसभा में जाना तय हो गया।
आज अमर सिंह विजयी मुद्रा में विधान सभा में अपने परिवार के साथ नामांकन कराने पहुंचे। बेनी प्रसाद वर्मा भी उनके साथ थे, जो कभी अमर सिंह के विरोधी थे। राज्य सभा के प्रत्याशियों के कल रात फिर फेरबदल किया गया और अरविन्द को राज्यसभा की जगह विधान परिषद भेजने का निर्णय किया गया। सपा मुखिया के ऊपर भारी दबाव है कि
किसी मुस्लिम प्रत्याशी को राज्यसभा भेजा जाए।

Pin It