राज्य में पर्यटन की असीमित सम्भावनाएं मौजूद: अखिलेश

  • ‘लोनली प्लेनेट’ संस्था द्वारा राज्य को दिया गया ‘बेस्ट इण्डियन डेस्टिनेशन फॉर कल्चर’ अवॉर्ड

Capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को प्रमुख सचिव पर्यटन एवं सूचना नवनीत सहगल ने ‘लोनली प्लेनेट संस्था’ द्वारा राज्य को दिए गए ‘बेस्ट इण्डियन डेस्टिनेशन फॉर कल्चर’ अवॉर्ड की ट्रॉफी भेंट की।
मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश को यह अवॉर्ड दिए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य में पर्यटन की असीमित सम्भावनाएं मौजूद हैं और यहां आने वाले पर्यटकों को अनेक रोमांचक अनुभव होते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लगातार पर्यटन को प्रदेश में बढ़ावा दे रही है, जिसके चलते प्रदेश में आने वाले पर्यटकों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है।
उल्लेखनीय है कि ‘लोनली प्लेनेट’ संस्था द्वारा कराए गए एक सर्वे के माध्यम से इस पुरस्कार के लिए प्रदेश का चयन किया गया था। संस्था द्वारा यह सर्वे परम्परागत तरीके के साथ-साथ ऑनलाइन भी कराया गया था। मुम्बई में आयोजित एक समारोह के दौरान इस पुरस्कार को प्रमुख सचिव पर्यटन नवनीत सहगल ने ग्रहण किया।
उल्लेखनीय है कि ‘लोनली प्लेनेट’ पर्यटन से सम्बन्धित अन्तर्राष्ट्रीय प्रसिद्धि की एक ट्रैवेल गाइड संस्था है, जो पर्यटकों को यात्रा और पर्यटन स्थानों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां और सलाह उपलब्ध कराती है।

Pin It