राज्य मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के पदाधिकारियों ने की राज्यपाल से मुलाकात

मान्यता समिति के अध्यक्ष प्रांशु मिश्र के नेतृत्व में पदाधिकारियों ने राज्यपाल को सौंपा पत्रकारों की समस्याओं से संबंधित पत्र
राज्यपाल ने कहा, अच्छी है यूपी की पत्रकारिता

Capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राज्य मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के पदधिकारियों ने अध्यक्ष प्रांशु मिश्र एवं सचिव नीरज श्रीवास्तव के नेतृत्व में राज्यपाल रामनाईक से मुलाकात की। प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल से अनुरोध किया कि संवाददाताओं को मिल रही रेल टिकट की सुविधा इंटरनेट से भी उपलब्ध कराई जाये और जिन ट्रेनों में पत्रकारों को यह सुविधा नहीं मिलती उन ट्रेनों में भी इसका लाभ दिलवाया जाये। राज्यपाल ने पत्रकारों को आश्वस्त किया कि वे यह पत्र केंद्र सरकार को भेज देंगे और कोशिश करेंगे कि जल्दी से जल्दी पत्रकारों को यह सुविधा मिल सके।
राज्यपाल ने इस बात पर खुशी जाहिर की कि यूपी के पत्रकार बेहद सजग हैं और उनकी रिपोर्टिंग भी निष्पक्ष होती है। पदाधिकारियों से परिचय के बाद उन्होंने खुशी जाहिर की कि समिति में सभी प्रमुख अखबार और चैनल के लोग हैं। राज्यपाल ने पत्रकारों से मीडिया में आये बदलावों की भी विस्तार से चर्चा की। समिति ने पत्र में मीडिया में आये परिवर्तन का उल्लेख करते हुये श्रमजीवी पत्रकार अधिनियम 1955 की परिधि में इलेक्ट्रॉनिक चैनलों, वेब पोर्टलों जैसे माध्यमों में कार्यरत पत्रकारों व मीडियाकर्मियों को भी सम्मिलित कर उन्हें सेवा सुरक्षा और उनके कामों को निर्धारित करने के लिये भारत सरकार से यथोचित संशोधन करने की मांग की।
राज्यपाल ने प्रतिनिधि मंडल से अनौपचारिक बात की। समिति के उपाध्यक्ष संजय शर्मा ने जब राज्यपाल से पूछा कि आपको यूपी की पत्रकारिता में सबसे अच्छा क्या लगता है तो उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की बड़ी खुशी लगती है कि यहां के पत्रकार किसी भी राजनेता या राजनीतिक दल के प्रति झुकाव रखते हों, ऐसा महसूस नहीं होता और न ही उनकी रिपोर्टिंग में ऐसा नजर आता है।
प्रतिनिधि मंडल में समिति के उपाध्यक्ष नरेंद्र श्रीवास्तव, संजय शर्मा, कोषध्यक्ष अशोक मिश्रा, संयुक्त सचिव अजय श्रीवास्तव, कार्यकारिणी के सदस्य मुदित माथुर, अभिषेक रंजन, काजिम रजा, जुबेर अहमद, मनीष श्रीवास्तव, अशीष श्रीवास्तव व एसएम पारी मौजूद थे।

Pin It