राजनाथ सिंह ने चारबाग स्टेशन पर की वाई-फाई की शुरुआत

  • आज से यात्रियों को 50एमबीपीएस की स्पीड में मिलेगी इंटरनेट सुविधा

Capture14पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने चारबाग जंक्शन पर वाई-फाई की शुरुआत कर दी है। इससे हाई स्पीड वाई-फाई का दायरा चारबाग स्टेशन से लखनऊ जंक्शन तक हो गया है। अब यात्रियों को 50एमबीपीएस की स्पीड से इंटनेट का इस्तेमाल करने की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा लखनऊ जंक्शन की सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए एकीकृत सुरक्षा प्रणाली का लोकार्पण भी किया गया।
इस दौरान केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और रेल राज्य मंत्री मनोज कुमार सिन्हा ने चारबाग स्टेशन पर वॉटर वेंडिंग मशीन और मैकेनाइज्ड लांड्री का भी औपचारिक रूप से लोकार्पण भी किया। गौरतलब है कि रेलवे की संस्था रेल टेल और गूगल ने चारबाग स्टेशन व लखनऊ जंक्शन को वाई फाई से जोडऩे का काम किया है।

इसमें दोनों ही स्टेशनों पर वाई-फाई का इस्तेमाल करने वालों के लिए अलग पासवर्ड होगा। मतलब यदि आप चारबाग स्टेशन से लखनऊ जंक्शन जाते हैं, तो वहां दूसरा पासवर्ड लेना होगा। यह पासवर्ड यात्रियों के मोबाइल फोन पर मिलेगा जो कि 24 घंटे के लिए मान्य होगा। वहीं लखनऊ जंक्शन पर एकीकृत सुरक्षा प्रणाली के तहत सीसीटीवी कंट्रोल रूम का उद्घाटन किया गया। लखनऊ जंक्शन पर 48 सीसीटीवी लगाकर सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाया जायेगा।
राजनाथ सिंह ने एक कार्यक्रम के दौरान दिव्यांगों को कैलिपर्स, एमएसआईडी, कृत्रिम अंग, ब्रेल स्लेट, वॉकिंग स्टिक, मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल, ट्राईसाइकिल, बैसाखी, टैबलेट और श्रवणबाधितों को काम की मशीन भी बांटी है।

Pin It