राजधानी में दिन दहाड़े सर्राफा व्यापारी को लूटने की कोशिश, बदमाशों को लोगों ने पकड़ा, जमकर पीटा

  • गाड़ी पर पुलिस का स्टीकर लगाये थे बदमाश

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
Capture 11लखनऊ। राजधानी के गोसाईगंज थाना क्षेत्र में आज सुबह एक ज्वैलरी शॉप पर बाइक सवार असलाहधारी बदमाशों ने धावा बोल दिया। बदमाशों ने दुकानदार को बंधक बनाकर लूटने का प्रयास किया लेकिन आस-पास के लोग बदमाशों को देखकर शोर मचाने लगे। इससे बदमाश डर गये और उन्होंने भागने का प्रयास किया लेकिन भीड़ ने दो बदमाशों को दौड़ा कर पकड़ लिया। गोसाईंगंज थाने की पुलिस ने बदमाशों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।
जिले में माडर्न पुलिसिंग को बदमाश लगातार चुनौती दे रहे हैं। इसी कड़ी में आज सुबह गोसाईगंज थाना क्षेत्र के मार्केट में कई वर्षों से मिश्रा ज्वैलर के नाम से पंकज मिश्रा की एक ज्वैलरी शॉप है। हर रोज की तरह आज भी दुकान अपने समय से ही खुली। दुकान खुलने के करीब एक घण्टे बाद ही तीन अपाची बाइक सवार बदमाशों ने असलहे के दम पर दुकान में लूटपाट का प्रयास किया। लेकिन यह नज़ारा देख आस-पास के सभी दुकानदारों ने शोर मचाना शुरू कर दिया और देखते ही देखते काफी भीड़ इकट्ठा हो गई। दुकानदारों ने पंकज यादव और जावेद नामक दो बदमाशों को दबोच लिया। जबकि अन्य बदमाश मौके से फायरिंग करते हुए फरार हो गए। वहीं पकड़े गए बदमाशों को भीड़ ने जमकर पीटा। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी और बदमाश को हिरासत में ले लिया। पकड़े गए बदमाश के पास एक पिस्टल बरामद हुई है। वहीं लूट और डकैती जैसी वारदातों से आक्रोशित सर्राफा व्यापारियों ने थाने का घेराव कर कई घण्टों तक नारेबाज़ी व विरोध प्रदर्शन किया।

गाड़ी की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस

“डकैती और लूट की वारदात को अंजाम देने आये बदमाशों ने अपनी गाड़ी पर पुलिस का स्टीकर लगा रखा था। इसलिए पहली नजर में किसी को उन पर शक नहीं हुआ लेकिन उनके पास असलहा देखकर ज्वैलर ने शोर मचाया, तब मामला संदिग्ध लगा। वहीं यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि डकैत जिस गाड़ी को लूट और डकैती में प्रयोग कर रहे है, वो गाड़ी भी लूटी हुई हो सकती है। डकैतों की इस गाड़ी का फोटो पास में ही लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। वारदात में प्रयोग की गयी गाड़ी कानपुर के नम्बर की है। जिसका नम्बर यूपी 78 सीपी 6957 है।”

Pin It