राजधानी में डेंगू से 5 और लोगों की मौत, 71 नए मरीज

  • फैजुल्लागंज के 2 लोगों की डेंगू से मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
3लखनऊ। डेंगू का कहर जारी है। शनिवार को डेंगू से 5 और मरीजों की मौत हो गई। लखनऊ में डेंगू से अब तक 127 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 71 नए मरीज सामने आए हैं। राजधानी में डेंगू को लेकर फैजुल्लागंज की स्थिति बेहद खराब है। यहां 200 से अधिक लोग बुखार की चपेट में हैं।
शनिवार को डेंगू से हुई 5 मौतों में 2 फैजुल्लागंज के ही रहने वाले थे। फैजुल्लागंज की रहने वाली सुहासनी के 15 वर्षीय पुत्र किशोर ने डेंगू से दम तोड़ दिया। उसका इलाज निजी अस्पताल में चल रहा था।
फैजुल्लागंज के मोहिबुल्लापुर में 40 वर्षीय तौफीक की मौत भी डेंगू से हो गई। इसके अलावा इंदिरा नगर के सतीश और गोमती नगर की अलीशा ने भी डेंगू से दम तोड़ दिया। दोनों का इलाज निजी अस्पतालों में चल रहा था।
यहां मोहल्ले में जलभराव और गंदगी का अंबार लगा हुआ है। इस वजह से मच्छर जनित रोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। दो दिन पहले ही यहां तीन लोग डेंगू से दम तोड़ चुके हैं।
कॉलोनी में न तो सडक़ बनी है और न ही यहां जल निकासी की कोई जगह है। यहां के निवासियों ने नगर निगम से लेकर महापौर तक को यहां कि स्थिति के बारे में अवगत कराया जा चुका है। इसके बाद भी यहां न तो सफाई की गई है और न ही फागिंग की गई है। इस वजह क्षेत्र में मच्छरों की भरमार है।

Pin It