राजधानी में खौफ का पर्याय बने बाइक सवार बदमाश

  • हत्या और छिनैती में बाइक का इस्तेमाल कर रहे बदमाश
  • राजधानी की हाईटेक पुलिसिंग को लगातार चुनौती दे रहे बदमाश

Capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी में बाइक सवार बदमाशों का आतंक दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। खुद को हाईटेक बताने वाली पुलिस इसे रोकने में पूरी तरह नाकाम साबित हो रही है। बेखौफ अपराधियों ने हत्या और छिनैती की वारदातों में बाइक का इस्तेमाल शुरू कर दिया है, जो वारदात को अंजाम देने के बाद बचकर निकलने में सहायक साबित हो रही है। वहीं 24 घंटे पेट्रोलिंग का दावा करने वाली पुलिस बाइक सवार बदमाशों को पकडऩे में असफल साबित हो रही है। जबकि आधा दर्जन से अधिक घटनाओं में बाइक सवार बदमाशों का हाथ होने की वजह से लोगों में बाइकर्स को लेकर भय पैदा हो गया है। जो यहां की सुरक्षा व्यवस्था के हकीकत की पोल खोलने के लिए काफी है।
शहर में एक हफ्ते के अंदर हुई वारदातों पर गौर किया जाए तो ज्यादातर आपराधिक घटनाओं को बाइक सवार बदमाशों ने अंजाम दिया है। इन बदमाशों की खासियत है कि वे घटना को अंजाम देने के बाद बाइक के आसानी से फरार हो जाते हैं।
कोटेदार की गोली मार कर हत्या
बंथरा इलाके में मंगलवार को सिकन्दरपुर निवासी कोटेदार अशोक कुमार मौर्या (55) की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हमलावर तीन लोग थे। जो बाइक से आए थे और घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गए।
लूट की घटना को अंजाम
राजभवन के सामने 12 मई को रमन सिक्योरिटी के संचालक से बाइक सवार दो लोगों ने 20 लाख रुपये की लूट की थी। इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच, साइबर सेल कर रही है, जो अभी तक खाली हाथ है।
जज की गाड़ी पर फायरिंग 
बाइक सवार बदमाशों ने 27 मई को दिन-दहाड़े एक जज की कार पर फायरिंग कर दी थी। पुलिस ने घटना की वास्तविकता को जानने के लिए नाट्य रूपांतरण भी कराया लेकिन नतीजा अभी तक सिफर है। इस घटना में भी पुलिस बाइकर्स को पकडऩे में अब तक
नाकाम है।

यह बात सही है कि अपराधी हत्या व चेन लूट की घटनाओं में बाइक का इस्तेमाल कर रहे हैं। वह चोरी की बाइक व नंबर प्लेट बदलकर घटना को अंजाम दे रहे हैं, जिससे उनकी धरपकड़ में परेशानी हो रही है। उनकी पकड़ के लिए अभियान चलाया जाएगा, जिसके परिणाम जल्द नजर आएंगे।
मंजिल सैनी, एसएसपी, लखनऊ

बाइक सवार बदमाशों ने की हत्या

बाजारखाला के भदेवां में रविवार की रात आजाद पटाखे वाली गली में प्रापर्टी डीलर व ठेकेदार जैद शकील (26) की गोली मार कर हत्या कर दी गई। वह नादान महल रोड स्थित पार्क में चल रहा टूनामेंट खत्म होने के बाद बाइक से अपने दोस्त फरहान के साथ घर लौट रहा था। रास्ते में बिल्लौज पुरा अंजुमन सिनेमा के पास बाइक सवार दो बदमाश पीछे से आए, उन लोगों ने पीछे बैठे जैद शकील पर दो राउंड फायर किया। एक गोली जैद से सिर में लगी और वह लहूलुहान होकर गिर पड़ा। फरहान जब तक कुछ समझ पाता बाइक सवार बदमाश फरार हो गए।

Pin It