ये पब्लिक है ये सब जानती है

– मुजाहिद जैदी
Captureलखनऊ। नंबर वन बनने की जंग अब शुरू हो गयी है समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को नंबर-1 का खिताब ही दे डाला। जाहिर है इसका फैसला तो जनता ही करेगी क्योकि भाई ‘ये पब्लिक ये सब जानती है’।
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अक्सर ही अपने भाषणों में ये दर्द जाहिर करते रहे हैं कि उनकी सरकार काम में जितना आगे है प्रचार में उतना ही पीछे। समाजवादी पार्टी के सिपहसालारों ने अपने युवा सीएम की इस चिंता को कुछ ज्यादा ही गंभीरता से ले लिया है और इसका असर अब पूरे प्रदेश में दिखने लगा है। लखनऊ की सडक़ें भी अब सरकार की उपलब्धियों का बखान करने वाली होर्डिंग्स से पटी हुई हैं। कुछ कार्यकर्ता तो इतने जोश में आ गए कि उन्होंने अखिलेश यादव को भारत का नंबर वन सीएम बता डाला है।
वहीं अगर बात करें तो सरकार की अखिलेश यादव के शासनकाल को सिर्फ डेढ़ साल ही बचे हैं तो ये कवायद जाहिर है। अब पार्टी के कार्यकर्ताओं की ओर से कहना लाजमी हो चुका है। बहरहाल नंबर वन की फेहरिस्त में कौन सी पार्टी होती है ये तो जनता ही तय करेगी। वहीं केजरीवाल सरकार भी अपने को नंबर एक की फेहरिस्त में देख रही है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना रिपोर्ट कार्ड भी पेश कर चुके हैं और उनके कार्यकर्ता भी उनको इनसे कम नहीं समझ रहे हैं। उपलब्धियों की इस लड़ाई में कोई भी पार्टी पीछे नहीं है। समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता जहां मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को विकास का चैंपियन साबित करने पर जुटे हुए हैं वहीं विरोधी दल सरकार की उपलब्धियों पर ही सवाल उठा रहे हैं। यूपी में विधानसभा चुनावों में अब 2 साल से भी कम समय रह गया है। ऐसे में सरकार के साथ ही समाजवादी पार्टी ने भी मिशन 2017 की तैयारियां शुरू कर दी हैं। अखिलेश सरकार के कामों का गुणगान करती ये होर्डिंग्स भी उन्ही तैयारियों का हिस्सा हैं। केंद्र की सत्ता में 1 साल पूरा कर चुकी मोदी सरकार और दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में 100 दिन पूरे चुके अरविंद केजरीवाल भी खुद को सबसे बड़ा विकास पुरुष बता रहे हैं। हुंकार यूपी की अखिलेश सरकार भी भर रही है। लेकिन विकास के इन दावों की सच्चाई क्या है ये जनता जनार्दन अच्छी तरह जानती है क्योकि भाई ये पब्लिक है ये सब जानती है।

  • अखिलेश को नंबर वन सीएम बताने वाली होर्डिंग्स में दावा किया गया है कि गोकशी को प्रतिबंधित करने वाले अखिलेश देश के पहले मुख्यमंत्री हैं
  • सबसे ज्यादा लैपटॉप वितरण करने वाले मुख्यमंत्री
  • जनेश्वर मिश्र पार्क के रूप में एशिया के सबसे बड़े पार्क का निर्माण किया
  • केंद्र की मदद के बिना लखनऊ में मेट्रो चलाने का सफल प्रयास
  • देश का सबसे ऊंचे मंदिर का निर्माण मथुरा में
  • महिलाओं की सुरक्षा के लिए 1090 जैसी हेल्पलाइन

कांग्रेस के साथ ही बीजेपी भी समाजवादी पार्टी पर साथ ही यूपी सरकार पर झूठे विकास का ढिंढोरा पीटने का आरोप लगाने के साथ ही दावा कर रही है कि यूपी में विकास की जो भी बयार बही है उसका श्रेय केंद्र सरकार को है!
विजय बहादुर पाठक, प्रवक्ता, बीजेपी
अखिलेश यादव की जब से सरकार बानी है तबसे सभी वादे पूरे किये गए हैं चाहे वो लैपटॉप हो या कन्या विद्याधन या फिर किसानों पर आई इतनी बड़ी आपदा पर मुआवजा देने की बात हो अखिलेश सरकार ने सभी काम ढंग से किये हैं। इसी लिए अखिलेश यादव देश के नंबर वन मुख्यमंत्री हैं।
(शिवानी सिंह , सपा नेता )

Pin It