यूपी समेत सात राज्यों में गर्मी का अलर्ट जारी

  • आने वाले दिनों में गर्मी ढा सकती है और सितम

Capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश समेत सात राज्यों में गर्मी बढऩे की चेतावनी दी है। मई के महीने में लगातार बढ़ती गर्मी के बीच बुधवार को देश के कई हिस्सों में सूरज की तपिश झुलसाने वाली रही। उत्तर प्रदेश के बांदा में कल तापमान 47.2 डिग्री रहा तो वहीं इलाहाबाद में 46.7 डिग्री रहा। पूरे प्रदेश में लोग गर्मी से बेहाल है।
मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात, दिल्ली, मध्य प्रदेश और राजस्थान को गर्मी और बढऩे की चेतावनी दी है। उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में कल तापमान 46 डिग्री का आंकड़ा पार कर गया। गर्मी की वजह से 24 घंटे में यहां एक महिला टीचर समेत 3 और लोगों की जान चली गई। इलाहाबाद में 12वीं क्लास तक के सभी स्कूल बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। यूपी के बुंदेलखंड, पूर्वांचल और अन्य इलाकों में भी पारा 43 से 45 डिग्री के बीच रहा।

देश के अन्य राज्यों का भी बुरा हाल
महाराष्ट्र के कई जिलों में भीषण गर्मी पड़ रही है। अकोला में पारा 47.1 डिग्री पर जा पहुंचा। दिल्ली का तापमान 44 डिग्री सेल्सियस रहा। यहां आने वाले दिनों में गर्मी और ज्यादा पड़ सकती है। उत्तरी और उत्तरी पश्चिमी अधिकांश शहरों में तापमान 45 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया।

 

 

Pin It