यूपी में विकास के हाईवे साबित होंगे आगरा और पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे: अखिलेश

  • मुख्यमंत्री ने आगरा एक्सप्रेस वे का काम रिकार्ड समय में पूरा करने के लिए अफसरों को किया सम्मानित
  • आगरा में इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण के लिए किए जा रहे प्रयासों के लिए मुख्य सचिव दीपक सिंघल की तारीफ
  • यूपीडा के सीईओ नवनीत सहगल की तारीफ करते हुए कहा कि वह चुनौती स्वीकार करने वाले अफसर

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
10लखनऊ। सीएम अखिलेश यादव ने कहा है कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे और समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे यूपी के ग्रोथ हाईवे साबित होंगे। आने वाले वक्त में यूपी ही नहीं, देश भी इससे फायदा उठाएगा। सरकार इसके आसपास शहर बसाने और मंडियां स्थापित करने की तैयारी कर रही है। इससे शहरों को दूध, फल, सब्जी, आसानी से मिल सकेंगे। वह शुक्रवार को अपने आवास पर आगरा एक्सप्रेस-वे को रिकॉर्ड समय पर पूरा करने में मदद करने वाले अफसरों को सम्मानित कर रहे थे। उन्होंने यूपीडा के सीईओ नवनीत सहगल समेत अन्य सभी अफसरों की तारीफ करते हुए कहा कि सरकारी प्रॉजेक्ट भी टीम वर्क के जरिए वक्त पर पूरे किये जा सकते हैं। इस बात को आगरा एक्सप्रेस-वे का काम बेहतर ढंग से पूरा करके अधिकारियों ने साबित कर दिया है।
सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि इस एक्स्प्रेस-वे के लिए जमीन खरीदने में आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, कन्नौज, कानपुर नगर, उन्नाव, हरदोई और लखनऊ के तत्कालीन डीएम ने किसानों को निर्धारित दर का चार गुना भुगतान करके जमीन ली। समाजवादी पूर्वांचल एक्स्प्रेस-वे के लिए जरूरी जमीन का इंतजाम तीन महीने में कर लिया जाएगा। इससे किसानों में आर्थिक खुशहाली आई। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार की जमीन देने की इस व्यवस्था की केंद्र सरकार समेत दूसरी सरकारों ने तारीफ की है।

10 डीएम सम्मानित

सीएम ने आगरा के तत्कालीन डीएम पंकज कुमार, फिरोजाबाद के विजय किरन आनंद, मैनपुरी के एसपी मिश्र, चंद्रपाल सिंह, इटावा के नितिन बंसल, औरैया की माला श्रीवास्तव, कन्नौज के राजेश कुमार, अनुज कुमार झा, कानपुर नगर की डॉ. रौशन जैकब, उन्नाव की सौम्या अग्रवाल, हरदोई के रमेश मिश्र, लखनऊ के राजशेखर को सम्मानित किया। इसके साथ ही आगरा के तत्कालीन एडीएम देवेंद्र कुशवाहा, नागेंद्र शर्मा, कानपुर के ओम कुमार सिंह, लखनऊ के केके गुप्ता, शिव प्रसाद आनंद, फिरोजाबाद के तत्कालीन एडीएम कर्मेन्दर सिंह, मैनपुरी के डॉ. चंद्रभूषण त्रिपाठी, इटावा के ज्ञानेंद्र सिंह, औरैया के इंद्रपाल उत्तम, कन्नौज के रमेश चंद्र यादव, उन्नाव के शिवेंद्र कुमार सिंह, हरदोई के विजय कुमार गु्प्ता को भी सम्मानित किया गया।
नवनीत सहगल का सम्मान

सीएम ने यूपीडा के सीईओ नवनीत सहगल की तारीफ करते हुए कहा कि वह चुनौती स्वीकार करने वाले अफसर हैं। उनको जितनी भी चुनौतियां दी गई, सबको खुशी-खुशी स्वीकार किया। इसके साथ ही सरकार की इच्छाओं के अनुरूप या यूं कहें उम्मीद से बेहतर काम किया। आगरा एक्स्प्रेस-वे का काम तय वक्त से पहले पूरा कर दिखाया। उन्होंने सहगल को सम्मानित भी किया। यूपीडा की ओर से अपर सीईओ आशुतोष निरंजन, उप मुख्य कार्यपालक अधिकारी राम सिंघासन प्रेम, महेश प्रसाद, आशुतोष दुबे, राजित राम गुप्ता, आनंद मोहन उपाध्याय, आशुतोष कुमार, रश्मि सिंह, प्रवीण सिंह को भी सीएम ने सम्मानित किया।

मुख्य सचिव की तारीफ

आगरा में इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण के लिए किए जा रहे प्रयास के लिए मुख्य सचिव दीपक सिंघल की तारीफ की। उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव आगरा में इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण का काम बेहतर ढंग से करने को लेकर काफी सक्रियता से काम कर रहे हैं। इसके लिए केन्द्र सरकार और अन्य अथॉरिटीज के साथ बेहतर समन्वय बिठाने की अद्भुत कला भी मुख्यसचिव के पास है। इसी वजह से मुझे पूरी उम्मीद है कि इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण का काम बेहतर ढंग से और समय से पूरा होगा।

Pin It