यूपी में ठंड से 10 लोगों की मौत

मौसम विज्ञानियों की मानें तो अभी और बढ़ेगी गलन
ठंड लगने की वजह से अस्पतालों में बढ़ी मरीजों की संख्या

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। पिछले दिनों मौसम में आए अचानक परिवर्तन से सूबे में ठंड बढ़ गई है जिसकी वजह से बुधवार शाम और गुरुवार सुबह तक प्रदेश के अलग-अलग जिलों में 10 लोगों के मौत की सूचना है। जबकि ठंड की वजह से सूबे के अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ गई है। प्रतापगढ़ और मिर्जापुर जिले में ठण्ड से तीन-तीन लोगों की मौत हो गई जबकि सोनभद्र, गाजीपुर, चंदौली और महोबा में एक-एक व्यक्ति की मरने की सूचना है।
प्रतापगढ़ जिले में पिछले 24 घंटे में तीन लोगों की ठंड लगने से मौत हो गई। जबकि जिले के कई अस्पतालों में ठंड के मरीज भर्ती है। वहीं महोबा में ठंड लगने से इलाज के दौरान एक शिक्षक की मौत हो गई। सिरमौर प्राथमिक विद्यालय के टीचर की तबियत स्कूल में ठंड लगने के बाद बिगड़ी थी। उसकी मौत इलाज के दौरान हो गई। प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं कि अलाव और कम्बलों का वितरण सुनिश्चित किया जाए। ठंड को देखते हुये 23 तक स्कूल बंद करने के आदेश दिये हैं। इसके बावजूद कई जिलों में स्कूल खुले हुए हैं।
राजधानी लखनऊ में मंगलवार को बारिश के बाद लुढक़ा तापमान अभी नीचे ही रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों में बारिश तो नहीं होगी, लेकिन कोहरे के बीच ठंड यूं ही बरकरार रहेगी। बर्फीली हवाओं से गलन बढ़ेगी। हालांकि बुधवार को धूप निकलने की वजह से अधिकतम तापमान बढक़र 20.7 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। यह सामान्य से एक डिग्री कम रहा। न्यूनतम तापमान भी 9.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। लेकिन गुरुवार की सुबह कोहरे और गलन की वजह से आम जन-जीवन अस्त-व्यस्त रहा।

Pin It