यूपी में कानून राज बदला जंगलराज में

  • खुलेआम थानों में जला दी जाती हैं महिलाएं क्योंकि अफसरों को नहीं है डर
  • राज्यपाल लगाएं राष्टï्पति शासन वरना लोग राज्यपाल को भी नहीं करेंगे माफ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
DDFS1लखनऊ। बसपा सुप्रीमों मायावती ने आज अखिलेश सरकार पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानूनराज खत्म होकर जंगलराज स्थापित हो गया है। महिलाओं पर खुलेआम हमले हो रहे हैं और उन्हें थानों में जला दिया जा रहा है। उन्होंने राज्यपाल से मांग की कि अविलम्ब प्रदेश में राष्टï्रपति शासन लगाया जाय।
आज लखनऊ में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि माफिया, बदमाश और गुंडों की तिगड़ी से प्रदेश में गुंडाराज स्थापित हो गया है। घरों में घुसकर लोगों का कत्ल करने से प्रदेश में दहशत का माहौल बन गया है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल को चाहिए कि वे अविलम्ब इस सरकार को बर्खास्त करें क्योंकि इस सरकार के रहते प्रदेश के लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। उन्होंने कहा कि सपा सरकार दलितों के खिलाफ है। जिस तरह कर्मचारियों को रिवर्ट किया गया, वह उनकी जातिवादी मानसिकता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि सपा सरकार जानबूझकर दलितों का उत्पीडऩ करना चाहती है।
बसपा सुप्रीमों ने भाजपा पर भी तीखा हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा सांसदों को चाहिये कि वह लखनऊ में धरना देने की नौटंकी करने जगह प्रदेश सरकार बर्खास्त करने की तैयारी करें। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान को इस्तीफा दे देना चाहिए। व्यापमं घोटाले की सीबीआई जांच का आदेश पहले ही होनी चाहिए था, क्योंकि व्यापमं घोटाला लोगों में दहशत पैदा करता है।
बसपा नेत्री ने कहा कि पिछले तीन सालों में प्रदेश भर में माफियाओं का राज स्थापित हो गया है, जिससे आम आदमी के मन में डर है। उन्होंने कहा कि वह यादवों के खिलाफ नहीं है मगर प्रदेश भर में एक ही जाति के लोगों का बोलबाला हो गया है और यह लोग प्रदेश भर में भय का वातावरण बना रहें है। इस वातावरण से आम आदमी बेहद डरा हुआ है। वह समझ नहीं पा रहा कि वह अपने जीवन की रक्षा कैसे करे।

देश की सबसे अच्छी सरकार यूपी की
4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि यूपी की सरकार से ज्यादा विकास का कार्य पूरे देश में कोई नहीं कर रहा। पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर की जयंती पर सपा मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम ने कहा कि चन्द्रशेखर जी की समाजवादी नीतियों पर चलते हुए सभी का विकास करना उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि तीन साल के भीतर प्रदेश ने विकास के कई कीर्तिमान स्थापित किये हैं।
आज चन्द्रशेखर जयंती पर सपा मुख्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री को याद करने के लिए बड़ी संख्या में लोग जुटे। सीएम अखिलेश यादव ने इस मौके पर कहा कि चन्द्रशेखर जी हमेशा उन लोगो की मदद करने के लिए अपना सर्वस्य अर्पण कर दिया जो समाज के वंचित लोग थे। उन्होंने कहा कि सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव भी चाहते हैं कि पूर्व प्रधानमंत्री कि याद में कोई स्थान बनाया जाय जहां उनकी प्रतिमा स्थापित की जाय। यह कार्य जल्दी ही कर लिया जायेगा।
उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार सबके विकास के लिए तत्पर है इसी क्रम में जहां एक ओर एक्सप्रेस हाईवे बनाया जा रहा है वहीं दूसरी ओर साइकिल ट्रेक भी बनाकर आम आदमी की बात की जा रही है। यह इस का पैमाना है कि सरकार सबका विकास चाहती है।
सीएम ने कहा कि एक ओर कामधेनु योजना से गरीबों और किसानों को पशु दिये हैं वहीं दूसरी ओर नौजवानों को लैपटॉप भी बांटे हैं। उन्होंने कहा कि जब तक समाज के हर क्षेत्र का विकास नहीं होगा, तब तक आम आदमी को सरकार का लाभ नहीं मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि आगरा लखनऊ एक्सप्रेस हाईवे प्रदेश के विकास में इतिहास रचने वाला है। जब यह हाइवे बलिया तक पहुंच जायेगा। तब विकास की नई राह सबको दिखने लगेगी। उन्होंने कहा कि कुछ लोग साजिशन सरकार बदनाम करने की योजना बनाते रहते हैं।
विधान परिषद सदस्य यशवन्त सिंह ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर का जीवन आज के लोगों के लिए प्रेरणादायक है। उन्होंने गरीबों की हमेशा मदद की और समाजवादियों के लिए लम्बी लड़ाई लड़ी। उन्होंने कहा कि चन्द्रशेखर ऐसे प्रधानमंत्री थे जिनके घर के दरवाजे गरीबों के लिए हमेशा खुले रहते थे। चन्द्रशेखर जी को याद करते हुए उन्होंने कहा कि जब उनके नाम पर मूर्ति लगेगी तो समाजवादियों का सम्मान बढ़ेगा।

भ्रष्ट आरके गोयल की लोकायुक्त से हुई शिकायत
4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। निर्माण निगम के भ्रष्टï एमडी आरके गोयल के कारनामों की कलई अब खुलने लगी है। इस बेईमान एमडी ने अपना साम्राज्य खड़ा करने के लिए मैनेजमेंट का बड़ा सहारा लिया। किसी जमाने में मायावती का दुलारा रहा गोयल अब सपा नेताओं को अपने पैसे के दम पर मैनेज करना चाहता है। मगर अब धीरे-धीरे इसके भ्रष्टïाचार की परते खुलने लगी है। विभाग के लोग ही दबी जुबान से बताने लगें है कि अपने वरिष्ठï लोगों को किस तरह किनारे करके गोयल इस कुर्सी पर जा पहुंचा जहां उसने हजारों करोड़ों के ठेको के जरिये अपने चहेते बसपा के नेताओं को भी लाभ पहुंचाना शुरू कर दिया।
सामाजिक कार्यकर्ता डॉ नूतन ठाकुर ने आज आर.के.गोयल, एमडी उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम द्वारा नई सचिवालय एनेक्सी बिल्डिंग दारूलशफा कम्पाउण्ड, लखनऊ में किये जाने वाले मिर्जापुर यलो सैण्ड स्टोन की आपूर्ति व फिक्सिंग के 06 जून 2015 को विज्ञापित टेंडर प्रक्रिया की अनियामितातों के सम्बन्ध में जांच हेतु लोकायुक्त जस्टिस एन के मल्होत्रा के समक्ष परिवाद दायर किया है।
परिवाद में कहा गया है कि इस टेंडर की तमाम शर्तें और अर्हताएं ऐसी हैं जो राजकीय हित और वांछित कार्य की आवश्यकता के विपरीत है और एक खास फर्म मेसर्स लखनऊ मार्बल इंडस्ट्रीज (मालिक आशुतोष अग्रवाल) को लाभ पहुचने के लिए की गयी दिखती हैं. परिवाद के अनुसार टेंडर की प्रक्रिया के दौरान ही एक बार शर्तों को औचित्यहीन तरीके से परिवर्तित
किया गया और कुछ फर्म द्वारा निर्धारित तिथि के बाद के डिमांड ड्राफ्ट के आधार पर टेंडर भरे गए। डॉ. ठाकुर ने आरोप लगाया है कि टेंडर प्रक्रिया पूर्ण होने के पहले ही आरोपी फर्म ने अपना काम भी करना शुरू कर दिया है जो प्रकरण में निर्माण निगम और इस फर्म की मिलीभगत को स्थापित करता है।

Pin It