यूपी चुनाव में जाति और धर्म पर भारी पड़ेगा विकास: अखिलेश

  • आईपीएस अफसरों के सम्मेलन में सीएम ने कहा सबसे बड़ी जिम्मेदारी पुलिस विभाग की
  • अखिलेश ने कहा हम फेयर हैं इसलिए फेयर चुनाव चाहते हैं
  • सीएम बोले डायल 100 बदल देगा यूपी की तस्वीर, मिनटों में पहुंचनी चाहिए पुलिस

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
captureलखनऊ। आईपीएस अफसरों को आज सीएम अखिलेश यादव ने उनकी जिम्मेदारी का एहसास कराते हुए कहा कि जनता को राहत पहुंचाने के लिए सबसे बड़ी जिम्मेदारी उनकी है। उन्होंने भरोसा जताया कि पुलिस अफसर संवेदनशील बनेंगे और कानून व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि जब विपक्ष को कोई कमी नहीं मिलती तो वह आप लोगों पर आरोप लगाकर कहते हैं कि कानून व्यवस्था खराब है। आपको अपने कामों से इसका जवाब देना है।

सीएम ने ऑपरेशन स्माइल, डायल 100 और 1090 जैसी योजनाओं की तारीफ करते हुए कहा कि कुछ अफसरों ने बेहद अच्छा काम किया है। मैं चाहता हूं कि पुलिस विभाग के सब अफसर इसी तरह काम करें।

उन्होंने कहा कि सीएम कार्यालय लोक भवन इतनी रफ्तार से कोई नहीं बना सकता। हमने यह भवन इतना बड़ा बना दिया कि हर किसी की इच्छा इस दफ्तर में सीएम की कुर्सी पर बैठने की होगी। उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं कि यूपी में कोई सरकार दोबारा नहीं आती है, मगर हमने जिस तरह देश में सबसे कम समय में मेट्रो और एक्सप्रेस वे बनाकर इतिहास रच दिया। उसी तरह हम फिर सरकार बनाकर एक नया इतिहास बनायेंगे।

उन्होंने कहा कि हमें अपने विकास के कामों पर भरोसा है और कोई कितना भी जाति और धर्म का कार्ड खेल ले हम विकास के दम पर फिर सरकार बनाएंगे।

निशाने पर आएंगे डीजीपी जावीद

सीएम ने चुटकी लेते हुए कहा कि चुनाव शुरू होते ही सबसे पहले कुछ लोग डीजीपी साहब पर हमले की कोशिश करेंगे। अब देखना यह है कि क्या ऐसा हो पायेगा। सीएम ने यह बात इसलिए की क्योंकि कई दिनों से यह चर्चा चल रही थी कि अगर विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी हो जाती है तो भाजपा के लोग चुनाव आयोग से डीजीपी को हटाने की मांग करेंगे। आज सीएम ने भले ही माजकिया अंदाज में यह बात कही हो, मगर इस बात के काफी राजनीतिक अर्थ निकलते हैं।

 हम तो हर समय चुनाव को तैयार

सीएम ने कहा कि उनसे पत्रकारों ने पूछा था कि मैं चुनाव कब चाहता हूं। मैंने कहा कि मैं मेट्रो को हरी झंडी दिखा दूं। उसके एक घंटे बाद मैं चुनाव के लिए तैयार हूं। उत्साह से भरे हुए सीएम ने अपनी विकास योजनाओं को विस्तार से पुलिस अफसरों को समझाया और कहा कि तकनीकी का इतना बेहतर इस्तेमाल पूरे देश में कहीं नहीं हुआ। उन्होंने बैंक के सामने लाठीचार्ज में एक अफसर को निलंबित करने का जिक्र करते हुए कहा कि लोग नोटबंदी से गुस्से में हैं आपका एक गलत कदम उनका गुस्सा हमारी तरफ कर देगा।

Pin It