मोदी वीके सिंह को भेजें जेल: मायावती

दलितों के मान-सम्मान के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं करेगी बसपा

दलितों को सम्मान देने का दिखावा करते हैं पीएम नरेंद्र मोदी
बीजेपी और कांग्रेस मिलकर कर रहे हैं नाटक
कांग्रेस पार्टी के युवराज राहुल गांधी बहा रहे हैं घडिय़ाली आंसू

M1 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। दलितों पर लगातार हो रहे अत्याचार और हमले को लेकर बसपा की राष्टï्रीय अध्यक्ष मायावती ने आज केन्द्र सरकार व भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा के राज में दलित सुरक्षित नहीं है। हरियाणा में जिस तरह दलित परिवार के चार लोगों को जिंदा जला दिया गया उसकी जितनी निंदा की जाए कम है। हरियाणा में भी बीजेपी की ही सरकार है जो दलितों की हत्या नहीं रोक पा रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीयत अगर साफ है तो वह तुरंत हरियाणा के मुख्यमंत्री से इस्तीफा लें और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करें।
बसपा सुप्रीमो मायावती आज अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रही थीं। मायावती ने हरियाणा के फरीदाबाद के सनपेड गांव में एक दलित परिवार को कथित तौर पर आग के हवाले कर देने की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए चेतावनी दी है कि यदि दोषियों की गिरफ्तारी और पीडि़त परिवार की सहायता में तनिक भी विलम्ब हुआ तो उनकी पार्टी सडक़ पर उतर कर आंदोलन करेगी। मायावती आज बहुत आक्रामक मुद्रा में नजर आयी। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के युवराज सनपेड गांव पहुंच गए। कांग्रेस सिर्फ दिखावा कर रही है। कांग्रेस के युवराज घडिय़ाली आंसू बहा रहे हैं। भाजपा के शासन में कांग्रेस और कांग्रेस के शासनकाल में भाजपा वाले दलित प्रेम का नाटक करते हैं। किसी को भी दलितों की फिक्र नहीं है। उन्होनें कहा कि दरअसल यह सब बिहार के चुनाव में दलित वोट को लुभाने के लिए किया जा रहा है। सभी राजनीतिक पार्टियों को यह डर है कि इस घटना से कहीं दलित वोट इनसे बिदक न जाए। वीके सिंह के बयान पर आक्रोशित होते हुए मायावती ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वीके सिंह को बर्खास्त कर तुरंत जेल में डाले। वीके सिंह का बयान दलितों के स्वाभिमान के खिलाफ है। बसपा इसकी कड़ी निंदा करती है। हम दलित स्वाभिमान के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं करेंगे। एक तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दलितों के मसीहा बाबा साहब अंबेडकर के स्मारक बनाने की बात करते हैं तो दूसरी ओर दलितों के साथ हो रहे अन्याय पर चुप्पी साधे हुए है। बाबा साहब के प्रति सम्मान दिखाना इनका नाटक है। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि पूरे देश में दलितों पर अत्याचार हो रहा है। लगातार एक के बाद एक घटनाएं हो रही हैं। कर्नाटक में मशहूर साहित्यकार एमएम कुलबर्गी की हत्या और गोहाना में एक दलित की हत्या कर दी गई। राजनीतिक पार्टियां इस पर सिर्फ नौटंकी कर रही हैं। ये राजनीतिक दल वोट बैंक के लिए दलितों के साथ सहानुभूति तो दिखाते हैं पर उन पर हो रहे अत्याचार बंद हों इससे उन्हें कोई सरोकार नहीं है। अखिलेश सरकार पर हमला बोलते हुए मायावती ने कहा कि वैसे तो दलितों पर उत्पीडऩ के सबसे ज्यादा मामले उत्तर प्रदेश में ही सामने आते हैं। जब से प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार आई है दलितों का उत्पीडऩ लगातार बढ़ा है। दादरी कांड पर तो सपा सरकार सियासत करती है लेकिन दलितों पर हो रहे हमलों को लेकर इनका कोई भी नेता सामने नहीं आता। मायावती ने केन्द्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि दलितों को उत्पीडऩ बंद न हुआ तो बसपा बड़ा आंदोलन करेगी।

धर्मेन्द्र यादव की कोशिशों से बदायूं मेडिकल कालेज की ओपीडी शुरू

रुहेलखंड मंडल के पहले शानदार मेडिकल कालेज बनने से इस पिछड़े जनपद में जगी विकास की नई आशाएं

बदायूं। सपा सांसद धर्मेन्द्र यादव ने कहा कि राजकीय मेडिकल कॉलेज से यहां की जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी। बदायूं के लोगों को अब बाहर नहीं जाना पड़ेगा। इस अवसर पर भाजपा पर निशाना साधते हुए श्री यादव ने कहा कि जनता समझ चुकी है कि भाजपा ने उनके साथ छल किया है। विकास के नाम पर उन्हें सब्जबाग दिखाए गए थे। आने वाले समय में जनता इसका माकूल जवाब देगी।
सपा संासद धर्मेंद्र यादव बदायूं में उझानी रोड पर निर्माणाधीन राजकीय मेडिकल कॉलेज की ओपीडी के उद्घाटन के अवसर पर लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान नरेन्द्र मोदी ने जनता से ‘अच्छे दिन’ लाने के लिए अनेक वादे किए थे। मोदी ने जनता से कहा था कि काला धन देश में आएगा, महंगाई घटेगी। अच्छे दिन तो आए नहीं लेकिन महंगाई जरूर चरम पर पहुंच गई। श्री यादव ने कहा कि बीजेपी के लोग कभी लव जेहाद, तो कभी गोमांस के नाम पर नफरत फैलाकर समाज को बांटने की राजनीति करते हैं। केन्द्र सरकार को जनता की समस्याओं से कोई सरोकार नहीं है। इस अवसर पर सपा सांसद ने सपा सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने सूखा, अतिवृष्टि को ध्यान में रखते हुए साढ़े सात हजार करोड़ से अधिक की आर्थिक सहायता किसानों को उपलब्ध कराई है। उन्होंने कहा कि विकास की रफ्तार यहीं नहीं थमेगी। जिले के हर गांव तक बिजली, पानी, सडक़ और स्वास्थ्य की सुविधा जब तक मुहैय्या नहीं हो जाती, समाजवादी चैन से नहीं बैठेंगे। पूरे प्रदेश में खुशहाली का माहौल है। गांव से लेकर शहर तक विकास हो रहा है। लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल रही हैं। लोहिया आवास, समाजवादी पेंशन, सौर उर्जा से लोगों का जीवन स्तर सुधर गया है। प्रदेश सरकार शिक्षा को भी बड़े स्तर पर बढ़ावा दे रही है।
कन्या विद्याधन, लैपटाप वितरण योजना से शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति आयी है। श्री यादव ने ओपीडी का उद्घाटन किया। इसके बाद हवन-पूजन किया गया। जनसभा को जिलाध्यक्ष और एमएलसी बनवारी सिंह यादव, सपा के राष्ट्रीय महासचिव यासीन उस्मानी, विधायक ओमकार सिंह, बरेली के विधायक अताउर रहमान, विधायक आबिद रजा, विधायक आशीष यादव, गुन्नौर के विधायक रामखिलाड़ी यादव, विधायक आशुतोष मौर्य, पूर्व विधायक प्रेमपाल सिंह यादव, पूर्व मंत्री विमल कृष्ण अग्रवाल आदि ने संबोधित किया। इस मौके पर डॉ.नीरज यादव, प्रदीप गूड्डïू मुमताज मियां, सुरेशपाल सिंह चौहान, वीरेंद्र धींगरा, आदि मौजूद थे। बदायूं का यह शानदार मेडिकल कालेज निर्माण निगम बनवा रहा है।

Pin It